Home > Archived > फार्म के साथ ही फिटनेस से भी परेशान टीम इंडिया

फार्म के साथ ही फिटनेस से भी परेशान टीम इंडिया

फार्म के साथ ही फिटनेस से भी परेशान टीम इंडिया
X

मुम्बई । विश्व कप से पहले खराब फार्म ही नहीं फिटनेस भी टीम इंडिया की एक बड़ी समस्या है। टीम के चार प्रमुख खिलाड़ी अभी तक फिट नहीं हो पाये हैं। १४ फरवरी से शुरू होने वाले क्रिकेट विश्वकप से पहले भारतीय टीम के अगर यह खिलाड़ी फिट हो गये तो ही टीम इंडिया की हार आसान होगी। टीम में शामिल १५ खिलाडियों में चार चोटिल हैं, जिनका ७ फरवरी को फिटनेस टेस्ट होगा। ये चार खिलाड़ी रोहित शर्मा, इशांत शर्मा, रवींद्र जडेजा और भुवनेश्वर कुमार हैं।
विश्वकप से पहले ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई भारतीय टीम को टेस्ट सीरीज में २-० से हार झेलनी पड़ी है। टेस्ट सीरीज के बाद त्रिकोणीय श्रृंखला में भी टीम इंडिया को हार मिली है।
धोनी ने त्रिकोणीय श्रृंखला में सारे मैच हारने के बाद कहा था, विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए टीम के सभी १५ सदस्यों का फिट होना जरूरी है और त्रिकोणीय श्रृंखला में हमारे सभी खिलाड़ी फिट नहीं थे। विश्व कप में खेलने से पहले जरूरी है कि सभी खिलाड़ियों को अभ्यास का कुछ अवसर भी मिले। त्रिकोणीय श्रृंखला में रोहित शर्मा अकेले बल्लेबाज रहे, जिन्होंने शतक बनाया, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ १३८ रनों की पारी खेलने के बाद रोहित की जांघ में िंखचाव आ गया था, और वह अभी तक इस चोट से नहीं उबरे हैं। इसके अलावा इशांत शर्मा को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट के दौरान घुटने में चोट लगी थी, और चौथे टेस्ट में वह नहीं खेले। भुवनेश्वर भी अभी तक फिटनेस हासिल नहीं कर पाये हैं।

Updated : 2015-02-04T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top