Home > Archived > पार्टी कामकाज से राहुल गांधी को मिली कुछ दिन की छुट्टी

पार्टी कामकाज से राहुल गांधी को मिली कुछ दिन की छुट्टी

पार्टी कामकाज से राहुल गांधी को मिली कुछ दिन की छुट्टी
X


नई दिल्ली। लोकसभा चुनावों के बाद राज्य विधानसभा चुनावों में भी कांग्रेस के बेहद खराब प्रदर्शन के कारण विरोधियों के निशाने पर चल रहे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी अब “कुछ दिन की छुट्टी” पर जाना चाहते हैं। पार्टी सूत्रों के मुताबिक, राहुल पार्टी के कामकाज से कुछ समय के लिए छुट्टी चाहते थे, ताकि वे थोड़ा रिलैक्स कर सकें। लिहाजा, उनका अनुरोध पार्टी हाईकमान ने मंजूर कर लिया। बताया जा रहा है कि बजट सेशन के बाद राहुल अवकाश पर चले जाएंगे।

पार्टी सूत्र ने बताया कि कांग्रेस उपाध्यक्ष ने हाल की घटनाओं और पार्टी की भावी दिशा पर चिंतन करने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से कुछ समय का अवकाश दिए जाने का अनुरोध किया था, जिसे स्वीकार कर लिया गया है। उन्हें कुछ हफ्तों के लिए छुट्टी मिली है। वापस लौटकर वे पार्टी के कामकाज में सक्रियता से भाग लेंगे।

बता दें कि आगामी अप्रैल में कांग्रेस अधिवेशन भी होना है, जोकि उनके लिए एक महत्वपूर्ण इवेंट भी है। राहुल अच्छी तरह जानते हैं कि यह अधिवेशन पार्टी और उनके भविष्य के लिए काफी अहम है, जिसके लिए वह तैयार रहना चाहते हैं।

पिछले साल लोकसभा चुनावों में पार्टी को मिली करारी शिकस्त के बाद दिल्ली समेत कई राज्यों के विधानसभा चुनावों में भी हार का यह सिलसिला बरकरार रहा। राहुल के जमकर प्रचार करने के बावजूद पार्टी चुनावों में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकी। कांग्रेस का दिल्ली में एक भी सीट न जीत पाना, उनकी प्रतिष्ठा का प्रश्न भी बन गया है।



Updated : 2015-02-23T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top