Latest News
Home > Archived > मुझे स्मिथ की कप्तानी में खेलने में कोई परेशानी नहीं: माइकल

मुझे स्मिथ की कप्तानी में खेलने में कोई परेशानी नहीं: माइकल

सिडनी। ऑस्ट्रेलिया के विश्व कप कप्तान माइकल क्लार्क ने आज कहा कि वह युवा स्टीवन स्मिथ की कप्तानी में खेलने को तैयार हैं। क्लार्क ने कहा , मुझे स्मिथ की कप्तानी में खेलने में कोई परेशानी नहीं है। उन्होंने कहा , मैं स्मिथ की स्थिति महसूस कर सकता हूं क्योंकि मीडिया जब पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग की कप्तानी के पीछे पडा था तो मुझे उनके वारिस के रुप में देखा जा रहा था। मेरे और स्मिथ के बीच कोई व्यक्तिगत समस्या नहीं है. हम लंबे समय से दोस्त हैं और आगे भी रहेंगे।
ऐसी खबरें हैं कि ऑस्ट्रेलियाई टीम के अधिकांश सदस्य स्मिथ को ही एकदिवसीय में स्थायी कप्तान बनाये जाने के पक्ष में हैं।
ऐसी भी खबरें हैं कि ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट अधिकारी विश्व कप के बाद कप्तानी में बदलाव की सोच रहे हैं और क्लार्क का मानना है कि ये मसले अधिकारियों पर ही छोड़ देने चाहिये। उन्होंने कहा , मेरे और स्मिथ से उपर भी लोग हैं जो इस पर फैसला लेंगे। उन्होंने कहा , उन्हें जो सर्वश्रेष्ठ 11 खिलाड़ी लगते हैं, उन्हें चुनना चाहिये। उन्हें लगता है कि जो सर्वश्रेष्ठ कप्तान होगा, उसे कप्तानी सौंपनी चाहिये। क्लार्क ने इन अटकलों को भी खारिज किया कि टीम के कुछ सदस्य उनसे ज्यादा स्मिथ को पसंद करते हैं।
उन्होंने कहा , मैं जानना चाहता हूं कि ये अटकलें कहां से फैल रही हैं। यह निराशाजनक है क्योंकि मैं पिछले सात हफ्ते से टीम के साथ नहीं हूं। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और टीम के साथ मेरे रिश्ते बहुत अच्छे रहे हैं। मैं अपने साथी खिलाडियों से नियमित तौर पर बात करता हूं। क्लार्क को भारत के खिलाफ दिसंबर में पहले टेस्ट के बाद चोट के कारण श्रृंखला से बाहर होना पडा था। उनकी जगह स्मिथ ने बाकी तीन टेस्ट और त्रिकोणीय एकदिवसीय श्रृंखला में कप्तानी की थी।

Updated : 2015-02-02T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top