Top
Home > Archived > तालिबान ने किया अफ़ग़ानिस्तान के हवाई अड्डे पर हमला

तालिबान ने किया अफ़ग़ानिस्तान के हवाई अड्डे पर हमला

कंधार | तालिबान द्वारा दक्षिणी अफगानिस्तान के कंधार में हवाई अड्डा परिसर पर हमला किया गया। हमले में हताहतों को लेकर किसी तरह की सूचना नहीं दी गई। कंधार राज्य के राज्यपाल के प्रवक्ता खपलवक द्वारा कहा गया कि आतंकी हवाई अड्डा क्षेत्र के पहले ही आने वाले एक द्वार से परिसर में दाखिल हुए। परिसर में आते ही उन्होंने अंधाधुंध गोलियां दागना प्रारंभ कर दीं थीं। इस मामले में हताहतों को लेकर किसी तरह की जानकारी सामने नहीं आई है।
मगर आतंकियों द्वारा स्कूल में दाखिल होने के प्रयास भी किए गए। विद्यालय में हवाई अड्डों के कर्मचारियों के बच्चों को अध्ययन करवाया जाता है। इस मामले में सेना के प्रवक्ता द्वारा कहा गया कि हमलावरों की संख्या की फिलहाल जानकारी नहीं लग सकी है। हालांकि तालिबान के एक प्रवक्ता कारी युसूफ अहमद ने हमले की जिम्मेदारी ली है।
युसूफ अहमद द्वारा यह भी कहा गया कि हल्के और भारी वाहनों से सज्जित मुजाहिदीन कंधार हवाई अड्डे में दाखिल हुए। जानकारी सामने आई है कि अफगानिस्तान के राष्ट्रपति गनी की पाकिस्तान यात्रा के एक दिन पूर्व किया गया। गनी हार्ट आॅफ एशिया सम्मेलन में भागीदारी करने पहुंचे थे। इस सम्मेलन में अफगानिस्तान के हालातों और यहां शांति बहाली पर चर्चा की जाएगी।

Updated : 2015-12-09T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top