Latest News
Home > Archived > भवन निर्माण अनुमति की प्रक्रिया समझाई

भवन निर्माण अनुमति की प्रक्रिया समझाई

ग्वालियर। विभिन्न क्षेत्रीय कार्यालयों पर पदस्थ क्षेत्राधिकारियों की प्रशासनिक कार्यक्षमता को बढ़ाने के लिए सोमवार को नगर निगम मुख्यालय में भवन निर्माण अनुमति से संबंधित प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें अपर आयुक्त संदीप माकिन, डॉ. एम.एल. दौलतानी, अभय राजनगांवकर, अधीक्षण यंत्री प्रेम पचौरी, पवन सिंघल सहित अन्य संबंधित अधिकारियों ने क्षेत्राधिकारियों को प्रशिक्षण दिया।
बाल भवन के सभागार में आयोजित प्रशिक्षण कार्यक्रम में सभी क्षेत्राधिकारियों को भवन निर्माण अनुमति के संबंध में विस्तार से प्रशिक्षण दिया गया तथा अन्य कार्रवाई के बारे में भी विस्तार से जानकारी दी गई।
प्रशिक्षण के दौरान बताया गया कि भवन निर्माण अनुज्ञा के क्या प्रावधान हैं, कॉलोनियों में भवन निर्माण अनुज्ञा की अनुमति, ऑटोमैटिक एप्रुवल प्लान क्या है, किस प्रकार अवैध निर्माणों पर कार्रवाई करना है, आदि सभी प्रावधानों के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई। प्रशिक्षण के दौरान यह निर्देश दिए गए कि सभी क्षेत्राधिकारी अपने-अपने क्षेत्र में होने वाले निर्माण कार्य एवं भवन निर्माण की अनुमति प्रक्रिया को पूर्ण रूप से समझकर नियमानुसार कार्रवाई करें और यह भी ध्यान रखें कि आमजनों को किसी प्रकार की परेशानी का समाना न करना पड़े।

Updated : 2015-12-08T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top