Home > Archived > परिजनों का आरोप, नीरज की हत्या की गई

परिजनों का आरोप, नीरज की हत्या की गई

एसडीओपी कार्यालय का किया घेराव

शिवपुरी। करैरा कस्बे में रहने वाले युवक नीरज साहू पुत्र रामचरण साहू उम्र 23 वर्ष की संदिग्ध मौत के मामले में मृतक के परिजनों ने उसकी हत्या का आरोप लगाया है। इस संबंध में परिजनों ने सातों आरोपियों की नामजद शिकायत पुलिस से की है। जबकि पुलिस सूत्रों का कहना है कि मृतक नीरज साहू ने पुल से नीचे कूदकर आत्महत्या की है। जबकि मृतक के पिता रामचरण साहू का कहना है कि उसके पुत्र की सात आरोपियों राकेश साहू पुत्र बद्री साहू, विजयराम साहू पुत्र बद्री साहू निवासीगण नावली एवं भगवानदास करैरा, फूला पत्नी वद्री प्रसाद साहू, आरती पत्नी विजयाराम, प्रियंका पत्नी राकेश, पिस्ता निवासी नावली ने हत्या कर लाश पुल के नीचे फेंकी है। मृतक के परिजन शिवपुरी से उसकी लाश आने का इंतजार कर रहे हैं। फिलहाल परिजनों ने एसडीओपी कार्यालय में डेरा डाल दिया हैं और अल्टीमेटम दिया है कि यदि आरोपियों के विरुद्ध हत्या का मामला दर्ज नहीं हुआ तो वह चक्का जाम करेंगे।
जानकारी के अनुसार मृतक नीरज साहू करैरा में कथित आरोपियों की लोडिंग वाहनों पर कार्य करता था। पुलिस सूत्र उसकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं बताते हैं। पुलिस सूत्रों के अनुसार चोरी का आरोप मढ़ते हुए कुछ कथित आरोपियों ने उसकी मारपीट की। इससे व्यथित होकर उसने घर में आत्म हत्या करने की कोशिश की। जब उसे रोका गया तो वह पुल पर चढ़कर नीचे कूद गया। उसे कूदते कई लोगों ने देखा है।
पुलिस सूत्रों के अनुसार इन तथ्यों की पुष्टि मृतक ने अपने बयान में भी की है। कल दोपहर वह पुल के नीचे कूदा था। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया था। उसे इलाज के लिए करैरा अस्पताल लाया गया तथा फिर उसे शिवपुरी रैफर कर दिया गया। जहां उसकी मौत हो गई। जबकि मृतक के पिता का कहना है कि आरोपियों ने हत्या कर उसे पुल के नीचे फेंक दिया।
आरोपियों ने मृतक पर मढ़ा था चोरी का आरोप
मृतक नीरज के पिता का कहना है कि उसका पुत्र नीरज जब आरोपी विजयाराम साहू की लोडिंग वाहन के पास से गुजर रहा था तो आरोपी ने उस पर गाड़ी के टेप की चोरी का झूठा आरोप लगा दिया। इसके बाद सभी आरोपियों ने उसकी जमकर मारपीट की। जिससे वह मर गया और फिर उसकी लाश को पुल के नीचे फैंक दिया गया। उनका कहना है कि जब पुलिस खुद स्वीकार कर रही है कि आरोपियों की पिटाई से व्यथित होकर नीरज ने आत्म हत्या की है तब भी आरोपियों के विरूद्ध आत्महत्या उत्प्रेरण का मामला बनता ही है, लेकिन पुलिस ने इस मामले में कोई भी कायमी नहीं की है और उसकी मौत को आत्महत्या निरूपित कर आरोपियों को बचाने की कोशिश की जा रही है।
विधायक और पत्रकार पर मामला भड़काने का आरोप
इस मामले में पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने अपना नाम न छापने की शर्त पर बताया कि इस मामले को निहित स्वाथों की पूर्ति हेतु इस्तेमाल किया जा रहा है। उक्त अधिकारी के अनुसार विधायक और एक कथित पत्रकार इस मामले को तूल देकर टीआई मुदगल को हटाए जाने की फिराक में है। वे चाहते हैं कि श्री मुदगल के स्थान पर पूर्व टीआई श्री आर्य की तैनाती करैरा में हो जाए। इसलिए वह इस मामले को तूल दे रहे हैं।
मुझ पर पुलिस के आरोप गलत: विधायक
इस मामले में विधायक शकुंतला खटीक ने अपना पक्ष स्पष्ट करते हुए कहा कि उन पर युवक की संदिग्ध मौत के मामले में लगाये गए आरोप को गलत बताया और कहा कि वह न तो किसी को हटाने में और न ही अपने पंसदीदा टीआई को इस तरह लाने में विश्वास नहीं करती है। जनता सब जानती है जहां तक युवक की संदिग्ध मौत का सवाल हैं तो कुछ लोगों ने उसकी पिटाई की थी। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया था। इसके बाद उसकी लाश पुल के नीचे मिली। इस मामले में हत्या का प्रकरण कायम किया जाना चाहिये।

Updated : 7 Dec 2015 12:00 AM GMT
Next Story
Top