Home > Archived > जांच समिति ने पचास लोंगो को थमाए नोटिस

जांच समिति ने पचास लोंगो को थमाए नोटिस

मामला नगर निगम में फर्जी नियुक्तियों का

ग्वालियर, वरिष्ठ संवाददाता। नगर निगम में फर्जी नियुक्तियों की जांच कर रही समिति ने लगातार तीन दिन से चल रही जांच के बाद शुक्रवार को इस मामले में लगभग आधा सैकड़ा लोगों को नोटिस जारी कर दिए हैं।
उल्लेखनीय है कि निगम, मण्डलों में फर्जी नियुक्तियों के मामले को लेकर न्यायालय में दायर एक याचिका पर सम्बन्धित विभागों को अपने यहां ऐसी नियुक्तियों की जांच कर उनकी सूची शासन को भेजने के लिए कहा गया है। इसी कड़ी में नगर निगम में की गईं 2000 फर्जी नियुक्तियों की जांच अपरआयुक्त अभय राजनगांवकर के नेतृत्व में चार सदस्यीय समिति कर रही है। इसके चलते उन लोगों के होश उड़े हुए हैं जो कि निगम में चोर दरवाजे से नियुक्ति प्राप्त कर अब तक शान से नौकरी कर रहे थे। इसी क्रम में समिति ने शुक्रवार को ऐसे लगभग आधा सैकड़ा लोगों को नोटिस जारी किए हैं। इसके साथ ही इसी कड़ी से जुड़े अन्य लोग अपनी नौकरियां बचाने के लिए इधर-उधर हाथ पैर मार रहे हैं।


समिति के सदस्यों से भी कर रहे हैं गुहार

सूत्र बताते हैं कि फर्जी नियुक्ति पाने वाले ये लोग अब जांच समिति के सदस्यों से भी गुहार कर रहे हैं ताकि वह किसी तरह बच सकें। बताया जाता है कि इसके लिए ऊंची पहुंच और ऊपर से दबाव डलवाने का प्रयास भी किया जा रहा है। लेकिन फिलहाल इनका साथ कोई भी देने को तैयार नहीं हैं जिससे इनकी हालत खराब है।

Updated : 28 Nov 2015 12:00 AM GMT
Next Story
Top