Home > Archived > फ्रांस में 150 से अधिक स्‍थानों पर छापेमारी,बड़ी मात्रा में हथियार बरामद

फ्रांस में 150 से अधिक स्‍थानों पर छापेमारी,बड़ी मात्रा में हथियार बरामद

पेरिस। फ्रांस की राजधानी पेरिस में शुक्रवार हुए भयानक आतंकवादी हमलों के बाद पुलिस ने देशभर में 150 से अधिक स्थानों पर आज छापेमारी की। छापेमारी के दौरान रॉकेट लांचर सहित बड़ी मात्रा में हथियार बरामद किए गये हैं। इस दौरान कुछ लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है।
फ्रांस के प्रधानमंत्री मेन्‍युअल वाल्‍स ने कहा कि 150 से अधिक ठिकानों पर मारे गए हैं। छापों के दौरान लियोन शहर से पुलिस ने रॉकेट लांचर सहित बड़ी मात्रा में हथियार बरामद किए हैं। इस दौरान कुछ लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है।
पुलिस सूत्रों ने बताया कि सोमवार को राजधानी पेरिस के उत्‍तरी उपनगर बॉबिग्‍नी सहित कई शहरों में ये छापे मारे गए। अकेले लियोन में ही 13 ठिकानों पर छापेमारी की गई। छापों के दौरान रॉकेट लांचर, क्‍लाशनिकोव राइफल, बुलेटप्रूफ जैकेट, हैंडगन आदि बरामद किए गए। इसके साथ ही दक्षिण पश्चिमी फ्रांस के तोलुसे में छापे के दौरान तीन लोगों की गिरफ्तारी की गई।
वाल्स ने कहा कि वह इस तथ्य को जानकर बेहद स्तब्ध हैं कि शुक्रवार को एक कंसर्ट हॉल, बार, रेस्तराओं और 'स्ताद द फ्रांस' स्टेडियम के बाहर किए हमले में युवाओं को निशाना बनाया गया है, जिसमें 132 लोगों की मौत हो गई और सैकड़ों घायल हो गये हैं। उन्होंने कहा कि एक बार फिर आतंकवादियों ने फ्रांस, फ्रांसीसी लोगों, युवाओं पर हमला किया है और कई युवा मारे गए हैं।

Updated : 16 Nov 2015 12:00 AM GMT
Next Story
Top