Home > Archived > आदिवासियों का भविष्य बनाना भाजपा का संकल्प

आदिवासियों का भविष्य बनाना भाजपा का संकल्प

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि आदिवासी अंचल से पलायन की प्रवृत्ति पर अंकुश लगाने के लिए आंचलिक जनता की जिन्दगी बदलने, उनका भविष्य बनाने के लिए बहुआयामी मंसूबा बनाया गया है, उस पर अमल आरंभ हो चुका है।
अलीराजपुर-झाबुआ की उर्वर धरती की प्यास बुझाने के लिए नर्मदा का जल उद्वहन के जरिये पाइप-लाइनों द्वारा अंचल में लाने के प्रयास आरंभ हो चुके हैं। किसान जल को अपने खेतों को पाइप लाइन से पहुंचायेंगे। सूखी धरती तक लहलहा उठेगी और झाबुआ-अलीराजपुर अंचल में समृद्धि का नया युग आएगा। 2200 करोड़ रुपए की लागत से योजना पर अमल आरंभ हो चुका है।
उन्होंने कहा कि हरित क्रांति आने से इस क्षेत्र की जनता मजदूरी के लिए दूसरे क्षेत्रों में जाने की प्रवृत्ति को तिलांजलि देगी। अलीराजपुर के बरझर में चुनाव जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि सुश्री निर्मला भूरिया को सांसद बनायें, भारतीय जनता पार्टी और सरकार इस अंचल के चहुंमुखी विकास के लिए कोई कसर बाकी नहीं छोड़ेगी।
श्री चौहान ने कहा कि चुनाव में फैसला मतदाता को करना है, आपको करना है। भारतीय जनता पार्टी सरकार ने पिछले एक दशक में प्रदेश में 2900 मेगावाट से बिजली का उत्पादन बढ़ाकर 15 हजार मेगावाट किया है। कांग्रेस की सरकार में जहां दीपावली भी अंधेरे में गुजरती थी, भाजपा सरकार ने बारह माह और चौबीसों घंटे गांव-गांव में बिजली की रोशनी से उजाला कर दिया है। पूर्ववर्ती सरकारों में जहां ब्याज की शर्तें कठोर थीं, बिजली-पानी सरकार का सरोकार नहीं था। भाजपा सरकार ने सारा बंदोवस्त प्रतिबद्धता के साथ किया है। अब फैसला आपको करना है कि आप हमें अवसर दें और क्षेत्र की बेहतरी, आम आदमी के विकास, महिलाओं के सशक्तिकरण, नौजवानों के लिए रोजगार के लिए और बेहतर प्रबंध करने का मौका दें।
उन्होंने कहा कि सुश्री निर्मला भूरिया के पिता स्व. दिलीपसिंह भूरिया ने जीवन पर्यन्त अन्याय के खिलाफ संघर्ष किया, आदिवासियों की समस्याओं का समाधान करने में जिन्दगी व्यतीत की। सेवा, परिश्रम और परोपकार सुश्री निर्मला भूरिया को अपने पिता से विरासत में मिले है। आपको दूसरे लोग गुमराह कर सकते हंै, लेकिन यह अवसर आपकी परीक्षा का है कि आप आदिवासियों के भविष्य, बच्चों की खुशहाली और महिलाओं के सशक्तिकरण के हित में भारतीय जनता पार्टी की प्रत्याशी सुश्री निर्मला भूरिया को भारी मतों से विजयी बनाकर क्षेत्रीय विकास का मार्ग प्रशस्त करें।
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने चुनाव प्रचार अभियान के तहत आज प्रात: 11 बजे झाबुआ जिले के झाझरंवा, 3.30 बजे झाबुआ जिले के खवासा, 4.30 बजे जामली में जनसभा को संबोधित किया।

Updated : 2015-11-15T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top