Home > Archived > भारत ने दूसरे मैच में न्यूजीलैंड को 3-1 से हराया, श्रृंखला 1-1 से बराबर

भारत ने दूसरे मैच में न्यूजीलैंड को 3-1 से हराया, श्रृंखला 1-1 से बराबर

नई दिल्ली। पहला मैच हारने के बाद वापसी करते हुए भारतीय हॉकी टीम ने दूसरे मैच में न्यूजीलैंड को 3-1 से हराकर चार मैचों की श्रृंखला में 1-1 की बराबरी कर ली।
भारतीय टीम ने मैच के शुरुआत से ही आक्रामक रवैया अपनाया। जिसका फायदा भारतीय टीम को जल्द ही मिल गया। खेल के 13वें मिनट में बिरेन्द्र लाकरा के बेहतरीन पास पर रमनदीप सिंह ने गोल कर भारतीय टीम का खाता खोला। पहले क्वार्टर की समाप्ती पर भारतीय टीम 1-0 की बढ़त लेने में कामयाब रही।
भारतीय टीम ने दूसरे क्वार्टर में भी आक्रामक खेल प्रदर्शन जारी। धर्मवीर सिंह ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन करते हुए गोल करने की बेहतरीन कोशिश की जिसे न्यूजीलैंड के गोलकीपर ने असफल कर दिया। मैच के 23वें मिनट में न्यूजीलैंड ने पलटवार कर बराबरी की कोशिश की, न्यूजीलैंड को पेनाल्टीकार्नर मिला लेकिन भारतीय गोलकीपर व उपकप्तान ने गोल बचाकर पहले हॉफ में भारतीय टीम की बढ़त बनाये रखी।
तीसरे क्वार्टर में दोनों टीमों ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया। खेल के 45वें मिनट में केन रसेल ने पेनाल्टीकार्नर को गोल में तब्दील कर न्यूजीलैंड को 1-1 की बराबरी दिलायी।
मैच के आखिरी क्वार्टर फाइनल में भारतीय टीम ने एक बार फिर आक्रामक खेल दिखाया। मैच के 52वें मिनट में मनप्रीत सिंह के पास पर ललित उपाध्याय ने बेहतरीन गोल कर भारतीय टीम को 2-1 की बढ़त दिलायी। मैच के आखिरी मिनट में निकिन थिम्मैयाह ने गोल कर भारतीय टीम को 3-1 से जीत दिला दी। भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरा मैच 9 अक्टूबर को क्राइस्टचर्च में होगा।

Updated : 2015-10-07T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top