Latest News
Home > Archived > मण्डी में किसानों के आते ही सरेआम लूट जारी

मण्डी में किसानों के आते ही सरेआम लूट जारी

एक क्विटल पर 13 से 15 किलो तक ज्यादा तौले जाने की शिकायत

मुंगावली। हमेशा की तरह इस बार भी जैसे ही मण्डी में किसानों का फसल लेकर आना चालू हुआ बैसे ही व्यापारियों और हम्मालों द्वारा किसानों की फसल की सरेआम चोरी कि जाने लगी है जिसकी शिकायत शनिवार को कृषक जुम्मन एवं शाहिद निवासी मुंगावली ने मण्डी कार्यालय में जाकर अधिकारियों से कि जिसके बाद अध्यक्ष प्रतिनिधी महाराज सिंह यादव एवं कर्मचारियों ने जाकर देखा तो शेखर ट्रेडिग़ कम्पनी के फड़ पर एक बारे पर 13 किलो से 15 किलो तक ज्यादा तौला जा रहा था जिसके चलते इन लोगों ने मौके पर पंचनामा बनाया और कार्रवाही करने का आश्वासन देकर किसानों की फसल को दुबारा तुलवाया गया।
ऐसा नही है कि इस फर्म पर ज्यादा तौल का आरोप पहली बार लगा हो गेंहू की फसल के समय भी इस व्यापारी के यहां ज्यादा तौल का मामला सामने आया था जिसके बाद किसानों ने काफी हंगामा किया था और किसानों पर केस लगाये गये थे।
क्यों नहीं होती कठोर कार्रवाई
इस घटना को देखकर यह सवाल अवश्य खड़ा होता है कि कृषि उपज मण्डी में हमेशा किसानों क ी फसल व्यापारी एवं हम्मालों द्वारा चोरी कि जाती है जिसके पंचनामा बनाकर मण्डी के अधिकारी एवं कर्मचारी रख लेते है पर आज तक कार्यवाही कुछ भी नही हुई और यदि हुई है तो गरीब हम्माल पर ही समिति द्वारा प्रतिबंद्व लगाया गया है जिससे स्पष्ट होता है कि किसानों के साथ हो रही लूट में मण्डी के अधिकारी से लेकर जनप्रतिनिधी तक शामिल है।

इनका कहना है
मण्डी में झगड़े की सूचना मिली थी जिसकेे बाद में मण्डी का निरीक्षण किया जहां ज्यादा तौल का मामला चल रहा था पर हमारे यहां किसी भी तरह की कोई शिकायत नही कि गई है यदि शिकायत कि जाती है तो जांच कर कार्रवाही कि जायेगी।
राघवेन्द्र ऋषिश्वर शर्मा, थाना प्रभारी मुंगावली

Updated : 2015-10-04T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top