Top
Home > Archived > दो दर्जन वाहनों से वसूले ढाई लाख

दो दर्जन वाहनों से वसूले ढाई लाख

परिवहन विभाग की धरपकड़ जारी

श्योपुर। परिवहन विभाग द्वारा जिले के वाहन चालकों के विरुद्ध कार्रवाई करते हुए जिले भर में सड़कों पर नियमों का उल्लंघन कर अनेक वाहनों से जुर्माना वसूला। सोमवार को भी दो दर्जन के लगभग वाहनों को पकड़ा गया, जिन पर करीबन ढाई लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया है।
जिला परिवहन अधिकारी एबी कैबरे ने सड़क पर दौड़ते इन वाहनों के खिलाफ कार्रवाई की शुरूआत करते हुए बीते तीन दिन में आधा सैकड़ा से ऊपर वाहनों को जब्त करते हुए जुर्माने की कार्रवाई की गई है। धरपकड़ कार्रवाई के क्रम में सोमवार को श्री कैबरे ने करीबन 20 वाहनों को जब्त करने की कार्रवाई की। जिसमें बसें, ट्रक, डम्पर, जीप व अन्य वाहन शामिल हैं।
बताया गया है कि पकड़े गए वाहनों द्वारा लागू हुए नए टैक्स की राशि अदा नहीं की गई थी, इसके अलावा इन पर पुराने देयक भी बाकी थे। वहीं अधिकांश वाहन बगैर परमिट के थे, तो किसी के पास कागज तक नहीं थे। अधिकांश बसों पर ओवरलोड सवारियां थीं। जिसके चलते इन पर ढाई लाख रुपए का जुर्माना किया गया था।
नियमों का करें पालन
जिला परिवहन विभाग द्वारा जिले के वाहन चालकों से परिवहन संबंधी नियमों का पालन करने की अपील की है। उनका कहना है कि जिले के समस्त वाहन चालक अपने दस्तावेजों को पूरा कराएं तथा लायसेंस व वाहन के कागजात साथ में लेकर चलें तथा अपने बकाया देयकों को भी शीघ्र जमा कराएं, ताकि असुविधा से बचा सकें।
इनका कहना है
बगैर परमिट व टैक्स अदा करने सहित कागजात व ओवरलोड होने के चलते वाहनों को जब्त करने की कार्रवाई की गई है। यह कार्रवाई जारी रहेगी। वाहन चालक परिवहन नियमों का पालन करें एवं अपने देयकों का अविलंब भुगतान करें।
एबी कैबरे
जिला परिवहन अधिकारी, श्योपुर 

Updated : 2015-01-06T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top