Top
Home > Archived > 'नमस्ते' कह ओबामा ने किया भारत दौरा खत्म

'नमस्ते' कह ओबामा ने किया भारत दौरा खत्म

नमस्ते कह ओबामा ने किया भारत दौरा खत्म
X

नई दिल्ली | अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा का आज तीन दिवसीय भारत दौरा समाप्त हो गया । इसके साथ ही ओबामा भारत से सऊदी अरब जाने के लिए रवाना हो गए। अपने तीन दिवसीय यात्रा के दौरान ओबामा बेशक भारत का दिल जीतकर गए हैं। वे अपने हाव भाव से प्रत्येक भारतीयों के दिल में स्थान बनाने में कामयाब रहें।
भारत से विदा होते वक्त ओबामा नमस्ते कहकर अपने विमान में सवार हुए। दिल्ली के पालम एयरपोर्ट पर केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ओबामा को सी ऑफ करने एयरपोर्ट तक गए।
एक बात तो माननी पड़ेगी कि हमारा बॉलीवुड दुनिया के हर कोने तक अपनी छाप छोड़ने में सफल रहा है तभी तो अमेरिका जैसे देश के राष्ट्रपति बराक ओबामा अपने भाषण में लगातार बॉलीवुड डायलॉग्स मारते हुए नजर आए जो कि बेहद आश्चर्यचकित करने वाला था।
फिल्म डीडीलजे का डायलॉग ‘बड़े बड़े शहरों में छोटी-छोटी बाते होती रहती है सेनोरिटा’ के द्वारा बॉलीवुड की भाषा में राजनीतिक भाषण देना बेदह रोचक था। कुछ भी कहे पर आज का ओबामा का भाषण पूरी तरह बॉलीवुडिया रंग में रंगा हुआ नजर आया।
गौरतलब है कि अमेरिकी राष्ट्रपति ओबामा भारत के पीएम नरेंद्र मोदी के आमंत्रण पर 66वें गणतंत्र दिवस समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर भारत आए थे । जानकारों की माने तो भारत के नजरिए से ओबामा का यह दौरा काफी महत्वपूर्ण और सफल रहा।

Updated : 2015-01-27T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top