Latest News
Home > Archived > बीसीसीआई ने वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड को भेजा अल्टीमेटम

बीसीसीआई ने वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड को भेजा अल्टीमेटम

नई दिल्ली। बीसीसीआई ने पिछले साल कैरेबियाई टीम के भारत दौरा बीच में छोड़ने से हुए 41–97 मिलियन डालर के नुकसान की क्षतिपूर्ति के लिये वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड को फिर से अल्टीमेटम भेजा है। वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड अध्यक्ष डेव कैमरन और अंतर सरकारी कैरेबियाई समुदाय (कैरीकोम) के महासचिव इरविन लारोक को भेजे नये पत्र में बीसीसीआई ने क्षतिपूर्ति के जल्दी भुगतान की मांग की है।
भारतीय बोर्ड ने कैरेबियाई बोर्ड द्वारा पत्र का जवाब एक सप्ताह के भीतर नहीं दिये जाने की दशा में कानूनी कार्रवाई की भी धमकी दी है।
बोर्ड सचिव संजय पटेल ने 20 जनवरी को लिखे पत्र में कहा, ‘‘ जब मामले में कैरीकोम ने दखल दिया और बोर्ड से 40 दिन की मोहलत और मांगी तो बोर्ड ने इस उम्मीद में ऐसा किया कि इससे आपसी सहमति से कोई हल निकल आयेगा।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ लेकिन ऐसा हुआ नहीं और इस मामले में कोई ऐसा समाधान नहीं निकल सका जो बीसीसीआई को स्वीकार्य हो जबकि 40 दिन की मोहलत भी बीत चुकी है।’’ वेस्टइंडीज टीम ने अपने बोर्ड के साथ भुगतान विवाद के कारण भारत दौरा बीच में ही छोड़ दिया था जिससे ऐन मौके पर भारत को श्रीलंका के साथ श्रृंखला का आयोजन करना पड़ा।


Updated : 2015-01-24T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top