Top
Home > Archived > दीनदयाल नगर में बनेगा फुटबॉल स्टेडियम

दीनदयाल नगर में बनेगा फुटबॉल स्टेडियम



ग्वालियर। ग्वालियर को जल्द ही अब नया फुटबॉल स्टेडियम मिल सकता है। नगर निगम ने इसके लिए दीनदयाल नगर में स्थान तय किया गया है। महापौर परिषद के गठन के बाद उसकी स्वीकृति के लिए इस स्टेडियम के निर्माण का प्रस्ताव भेजा जाएगा।
उल्लेखनीय है कि फुटबॉल को देश में बढ़ावा देने के लिए विगत माह भारत में रिलांयस ने फुटबॉल प्रीमियर लीग का आयोजन किया था। इसके साथ ही उन्होंने भारत में कुछ स्थानों पर फुटबॉल स्टेडियम बनाने की भी बात कही थी। ग्वालियर नगर निगम ने यहां पर फुटबॉल स्टेडियम बनाने के लिए रिलांयस को प्रस्ताव भेजा था जिसे स्वीकृत कर लिया गया। नगर निगम ने रिलांयस को ग्वालियर में दो स्थान बताए थे जिसके बाद दीनदयाल नगर को फुटबॉल स्टेडियम बनाने के लिए स्वीकृत किया गया है। नगर निगम ने स्टेडियम निर्माण का प्रस्ताव तैयार कर लिया है। महापौर परिषद की बैठक में इस प्रस्ताव को मंजूरी के लिए भेजा जाएगा। मंजूरी मिलने के बाद इस पर कार्य प्रांरभ हो सकेगा।

कई एकड़ में बनेगा स्टेडियम
जानकारी के अनुसार नगर निगम के पास दीनदयाल नगर में 5.2 एकड जमीन है, इस पर फिलहाल पानी की टंकी और मिनी तरणपुष्कर बना हुआ है। संभवत: इसे तोड़कर यहां पर फुटबॉल स्टेडियम बनाया जाएगा।

हजारों लोग एक साथ देख सकेंगे मैच
जानकारी के अनुसार फुटबॉल मैदान में एक साथ करीब बीस से पच्चीस हजार दर्शकों के बैठने की व्यवस्था होगी जिसके बाद ग्वालियर में भी हजारों लोग एक साथ बैठकर फुटबॉल का मैच देख सकेंगे।

नगर निगम देगा जमीन
बताया गया है कि रिलांयस और नगर निगम के बीच हुई बातचीत में इस बात पर सहमति बनी है कि नगर निगम जमीन उपलब्ध कराएगा जबकि उस पर स्टेडियम का निर्माण रिलांयस कराएगा।

'' दीनदयाल नगर में फुटबॉल स्टेडियम का प्रस्ताव तैयार कर लिया है, महापौर परिषद की बैठक में इसे स्वीकृति के लिए भेजा जाएगा।''
सतपाल सिंह चौहान
खेल अधिकारी, नगर निगम

Updated : 2015-01-18T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top