Home > Archived > राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने सभी देशवासियों को नव वर्ष शुभकामनाएं

राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने सभी देशवासियों को नव वर्ष शुभकामनाएं

राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने सभी देशवासियों को नव वर्ष शुभकामनाएं
X

नई दिल्ली | भारत के राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने नव वर्ष की पुर्व संध्या में और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी देशवासियों को नव वर्ष की हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दी।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को देशवासियों को नए साल की शुभकामनाएं दीं और कहा कि यह साल सभी की जिंदगी में ढेरों खुशियां लेकर आए। मोदी ने ट्विटर पर अपने संदेश में लिखा, "आप और आपके परिवार के लिए 2015 बेहतरीन वर्ष साबित हो। यह वर्ष सभी की जिंदगी में ढेरों खुशियां, शांति और समृद्धि लेकर आए।"
राष्ट्रपति ने देशवासियों को दिए अपने संदेश में कहा कि, ''मैं अपने सभी देशवासियों को एक सुखमय और समृद्धपूर्ण नव-वर्ष के लिए हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं देता हूं। वर्ष 2015 शांति, प्रगति और सौहार्द से परिपूर्ण हो। हम हिंसा का त्‍याग करने तथा शांति और सुरक्षा भंग करने वाले सभी आंतरिक और बाह्य प्रयासों पर कड़ी नज़र रखने का निश्‍चय करें। हम बहुलवाद पर गर्व करें तथा सभी समुदायों के बीच सहिष्‍णुता और सदभाव को बढ़ावा दें। हम नव-वर्ष को एक ऐसे समावेशी समाज के निर्माण के प्रति समर्पित करें, जिसमें हमारी जनता के बीच सदभाव और भाईचारा मौजूद रहे।
2014 में अनेक नई शुरूआतें की गईं हैं तथा कई महत्‍वपूर्ण पहलें आरंभ की गई हैं। हमें इन पहलों को इनकी परिणति तक पहुंचाना होगा। हमारे देश में दूर-दराज के गरीबों और पिछड़ों तक विकास पहुंचाना चाहिए। शासन को सभी स्‍तरों पर कुशल, पारदर्शी, जवाबदेह और नागरिक अनुकूल बनाना होगा। हमें महिलाओं की सुरक्षा के साथ-साथ बेहतर लैंगिक संवेदनशीलता भी सुनिश्चित करनी होगी।
आइए, हम अपने राष्‍ट्र को उपलब्धियों की नई ऊंचाइयों तक ले जाने के लिए तहेदिल से और एकाग्रचित होकर प्रयास करें।''

Updated : 1 Jan 2015 12:00 AM GMT
Next Story
Top