Latest News
Home > Archived > मुख्यमंत्री हेल्पलाइन में शिकायत क्यों की, अब नहीं बदलेगा ट्रांसफार्मर

मुख्यमंत्री हेल्पलाइन में शिकायत क्यों की, अब नहीं बदलेगा ट्रांसफार्मर

लहार। प्रदेश शासन के मुखिया शिवराज सिंह चौहान ने गांव के किसानों की सुविधा के लिए एक नई पहल शुरू की है। सरकार ने एक हेल्प लाइन नं.181 जारी किया है इस पर कोई भी अपनी शिकायत दर्ज कराकर समय शीमा में निराकरण करा सकता है। मगर कुछ तानासाह अधिकारी इस का लाभ किसानों को नहीं दे रहे हैं। इसका ताजा उदाहरण लहार के विद्युत विभाग के कार्यालय मे देखने को मिला।
ग्राम सिकरी असवार के किसानों का दो माह से ट्रांसफार्मर खराब था जिसे बदलवाने विभाग के कई चक्कर काटने के बाद नहीं बदला गया जिसकी शिकायत कई बार वरिष्ठ अधिकारियों को जनसुनवाई में की गई, मगर फिर भी सुनवाई नहीं हुई, वर्षा नहीं होने व पानी के अभाव में जब फसल सूखने लगी तब उसने अपनी शिकायत मुख्यमंत्री हेल्प लाइन के नं. 181 पर दर्ज कराई, उसमें समस्या को सुना गया और संबंधित विभाग के अधिकारी को सूचना दी, मगर लहार डिवीजन में पदस्थ सहायक यंत्री बृजेश तिवारी को पता चला कि यह सिकायत 181 पर की गई तो उन्होंने किसान को फोन पर धमकाया कि मेरी शकायत क्यों की है। शिकायत करने से क्या ट्रांसफार्मर बदल जाएगा, जब तक में नहीं चाहूंगा तब तक नहीं बदलेगा।
किसानों ने प्रदेश शासन के मुखिया से मांग की है कि इस तरह की गलत जाकारी देने वाले अधिकारी के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें और किसानों को बिजली की सुबिधा दिलाएं तथा जिस अधिकारी ने हेल्प लाइन को बीस लाख बकाया की जो मनगढ़ंत जानकारी दी गई उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई कराने का आदेश दें।

Updated : 2014-09-05T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top