Home > Archived > जयललिता की जमानत अर्जी पर विशेष पीठ कल करेगी सुनवाई

जयललिता की जमानत अर्जी पर विशेष पीठ कल करेगी सुनवाई

जयललिता की जमानत अर्जी पर विशेष पीठ कल करेगी सुनवाई
X

बेंगलुरु। तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जे. जयललिता की जमानत अर्जी पर आज सुनवाई 6 अक्टूबर तक टाले जाने के फैसले के कुछ घंटे बाद ही कर्नाटक उच्च न्यायालय इस मामले पर कलही सुनवाई करने पर राज़ी हो गया। न्यायालय की अवकाशकालीन न्यायाधीश रत्नकला द्वारा सुनवाई आगामी सोमवार तक टाले जाने के तुरंत बाद जयललिता के वकील राम जेठमलानी ने न्यायालय की रजिस्ट्री में एक आवेदन दाखिल कर मामले पर कल ही सुनवाई करने का आग्रह किया। न्यायालय विशेष पीठ के ज़़रिये जमानत अर्जी पर कल सुनवाई करने के लिये राज़ी हो गया।
इसके पूर्व आय से ज्यादा संपत्ति के मामले में जेल गई तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता को कर्नाटक उच्चन्यायालय से कोई राहत नहीं मिल पाई थी क्योंकि उनकी जमानत की याचिका पर सुनवाई सोमवार छह अक्तूबर तक टाल दी गई थी। तब तक जयललिता को जेल में ही रहना होता।
सुबह अवकाशकालीन न्यायाधीश रत्नकला की अदालत में जमानत की अर्जी पर सुनवाई के दौरान जयललिता के वकील रामजेठमलानी ने आग्रह किया था कि उनकी मुवक्किल की सजा को स्थगित किया जाए तथा उन्हें जमानत दी जाए। उन्होंने दलील दी कि दंड प्रक्रिया सहिंता में इसका प्रावधान है। इस पर अभियोजन पक्ष के वकील जी भवानी सिंह ने कहा कि इस मुकद्दमें में पैरवी के लिए अधिकृत करने के संबंध में उन्हें अभी तक कोई आधिकारिक सूचना नहीं मिली है इसलिए सुनवाई टाल दी जाए। उल्लेखनीय है कि कर्नाटक उच्चन्यायालय ने इन दिनों दशहरे का अवकाश चल रहा है। जयललिता को विशेष अदालत ने इस मुकद्दमें के सिलसिले में दोषी ठहराकर चार साल की सजा सुनाई थी।

Updated : 30 Sep 2014 12:00 AM GMT
Next Story
Top