Latest News
Home > Archived > भारतीय पुरुष तीरंदाजी टीम ने जीता स्वर्ण, महिलाओं को कांस्य

भारतीय पुरुष तीरंदाजी टीम ने जीता स्वर्ण, महिलाओं को कांस्य

भारतीय पुरुष तीरंदाजी टीम ने जीता स्वर्ण, महिलाओं को कांस्य
X

इंचियोन | भारत ने आज 17वें एशियई खेलों में अपना दूसरा स्वर्ण पदक हासिल किया। पुरुष कम्पाउंड तीरंदाजी टीम ने दक्षिण कोरिया को हराकर पीला तमगा अपनी झोली में डाला। भारतीय महिला कम्पाउंड टीम ने तीसरे स्थान के प्ले ऑफ में ईरान को हराकर कांस्य पदक हासिल किया।
अभिषेक वर्मा, रजत चौहान और संदीप कुमार की भारतीय पुरुष तिकड़ी ने मेजबान देश पर 227-225 से करीबी जीत दर्ज की जिससे भारत ने आठ दिनों में अपना दूसरा स्वर्ण पदक जीता। निशानेबाज जीतू रात ने प्रतियोगिता के पहले दिन पहला स्थान हासिल किया था।
आज करीबी मुकाबले में चोई योंग ही, मिन लि होंग और यांग यंग हो की दक्षिण कोरियाई टीम महज दो अंक से पिछड़कर स्वर्ण गंवा बैठी। वहीं भारतीय टीम ने इस महत्वपूर्ण मुकाबले में दबाव के बावजूद संयम बरतते हुए जीत दर्ज की।
भारतीय पुरुष टीम ने 12 टैन्स से अंक हासिल किये जबकि प्रतिद्वंद्वी टीम के 13 टैन्स रहे। त्रिशा देब, पूर्वशा शेंदे और सुरेखा ज्योति की भारतीय महिला टीम ने 224 का स्कोर बनाया जबकि ईरान की साकिनेह घसेमपुर, मरयम रंजबारसारी और शबनम सरलाक की तिकड़ी 217 अंक ही प्राप्त कर सकी।
भारतीय और ईरानी तीरंदाजों ने गेयांग एशियाड तीरंदाजी फील्ड में समान नौ टैन्स बनाये। भारतीय महिला तीरंदाज इससे पहले सेमीफाइनल में चीनी ताइपे से मामूली अंतर से 224-226 अंक से हार गयी थी जिससे उन्हें कांस्य पदक के लिये ईरान से प्ले ऑफ खेलना था।

Updated : 2014-09-27T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top