Top
Home > Archived > दबोह के कई गांवों में फैला मलेरिया

दबोह के कई गांवों में फैला मलेरिया

लहार। दबोह कस्बा व आसपास के गांवों में करीब एक सप्ताह से कई घरों में मलेरिया एवं बाइरल फीवर से पीडि़त सैंकड़ों मरीज उपचार के अभाव में बेबस है। इन मरीजों की सुघ लेने स्वास्थ्य विभाग से आज तक कोई कर्मचारी पीडि़त मरीजों के पास नहीं पहुंचा जबकि इस बारे में जिला व तहसील के अधिकारियों को भी सूचित किया जा चुका है।
इस बारे में लोगों का कहना है कि मलेरिया बुखार के बारे में कोई कर्मचारी न तो स्लाइड बनाने आया न ही इसका काई शासन की ओर से उपचार किया गया। लोग बीमार होकर मजबूरी में अपना उपचार झोलाछाप चिकित्सकों से करा रहे है। उधर क्षेत्र में अफवाह है कि बुखार से पीडि़त एक व्यक्ति की मौत हुई है तथा एक का दिल्ली में उपचार किया जा रहा है। वह डेंगू से पीडि़त बताए जा रहे हैं लेकिन दबोह शासकीय चिकित्सालय में पदस्थ डॉ. बी.एस. कुशवाह का कहना है जिसकी मौत हुई वह काफी समय से दिल्ली में रह रहा था और उसकी मौत ग्वालियर में हुई है, वह भी बुखार से मौत हुई है वह डेंगू से पीडि़त नहीं था। उनके उपचार के पेपर हमारे द्वारा चैक किए गए है, उनकी मौत बुखार के कारण व फैपड़ों में पानी आने से हुई है। डेंगू की किसी प्रकार से पुष्टि नहीं की गई है।
इलाके में फैले मलेरिया बुखार के मरीजों को देखने शिकायत के दूसरे दिन तक कोई टीम नहीं पहुंची है। न ही मरीजों की जांच की गई है। अगर इसकी जांच की जाए तो हर दूसरे व तीसरे घर में एक मरीज बुखार से पीडि़त जरूर निकलेगा। इस बारे में नगर व आस पास के गांव वालों के द्वारा प्रशासन से मांग की है।
इन मरीजों की जांच कराकर इन्हें समय के चलते उपचार दिलाया जाए ताकि मरीजों संख्या न बढ़ और बीमार मरीज ठीक हो सकें।

Updated : 2014-09-15T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top