Home > Archived > छात्रावासों में लापरवाही क्षम्य नहीं: जिलाधीश

छात्रावासों में लापरवाही क्षम्य नहीं: जिलाधीश

जिलाधीश ने किया छात्रावासों का निरीक्षण, एक निलम्बित तीन को नोटिस

मुरैना। कलेक्टर श्रीमती शिल्पा गुप्ता ने शहर के एक बालिका आश्रम छात्रावास तथा एक पोस्ट मेट्रिक कन्या छात्रावास का आकस्मिक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान अव्यवस्थायें व लापरवाही पाये जाने पर पोमैक छात्रावास अधीक्षिका को निलम्बित करने तथा प्री-मेट्रिक बालिका आश्रम छात्रावास के निरीक्षण के दौरान लापरवाही पाये जाने पर अधीक्षिका प्रधानाध्यपिका व एक शिक्षकों को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिये।
कलेक्टर श्रीमती गुप्ता ने सर्वप्रथम प्री-मैट्रिक बालिका छात्रावास का निरीक्षण किया। यहां 100 सीटर छात्रावास में 70 बच्चियां अध्ययन करती हुई मिलीं। कलेक्टर ने व्यवस्थाओं में कमी, बच्चों का शैक्षणिक स्तर अपेक्षाकृत कम तथा भण्डार में व्यवस्थित सामग्री छात्रावास में रोशनी की कमी आदि पाये जाने पर छात्रावास की प्रधानाध्यापक श्रीमती आशा सिंह, अधीक्षिक श्रीमती मंजूशा बैश्य व एक शिक्षक ए.एन जैन को कारण बताओं सूचना पत्र जारी करने के निर्देश जिला संयोजक आदिम जाति कल्याण को दिये हैं। कलेक्टर द्वारा पोस्ट मैट्रिक छात्रावास के निरीक्षण के दौरान छात्राओं के भोजन आदि में कमी पाई गई। अधीक्षिका के छात्रावास में न रुकने, भण्डार में सामग्री ठीक न पाये जाने पर अधीक्षिका प्रीती शर्मा को निलम्बित करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि गरीब बच्चों के हित में शासन द्वारा चलाई जा रही योजनाओं में लापरवाही क्षम्य नहीं है। निरीक्षण के दौरान एसडीम अशोक कम्ठान, जिला संयोजक आदिम जाति कल्याण केएस राठौर उपस्थित थे।

बानमोर की 27 आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को नोटिस

कलेक्टर श्रीमती गुप्ता ने परियोजना अधिकारी एकीकृत बाल विकास परियोजना बानमोर के द्वारा ऐसी कार्यकर्ता जो मुख्यालय पर निवास नहीं करती है उनको कारण बताओ सूचना पत्र जारी करने निर्देश दिए, और कहा कि 3 दिवस मुख्यालय पर निवास करना सुनिश्चित करें, अन्यथा सेवा समाप्ति की कार्यवाही सम्पादित की जाएगी। 

Updated : 12 Sep 2014 12:00 AM GMT
Next Story
Top