Home > Archived > राजमहल में तख्तापलट की कोशिशों से जूझ रही है कांग्रेस: जेटली

राजमहल में तख्तापलट की कोशिशों से जूझ रही है कांग्रेस: जेटली

राजमहल में तख्तापलट की कोशिशों से जूझ रही है कांग्रेस: जेटली
X

नई दिल्ली । लोकसभा में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के आक्रमक तेवर पर पटलवार करते हुए वित्तमंत्री अरूण जेटली ने कहा कि उनका घर काफी समस्याओं से जुझ रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस राजमहल में तख्तापलट की कोशिशों से जूझ रही है। उन्होंने कहा कि यह सिर्फ दिखावा के लिए आक्रमकता है।
जेटली ने कहा कि कांग्रेस आज यह आरोप लगा रही है कि उनको बोलने नहीं दिया जा रहा है। ये विचित्र बात है कि जहां सबको बोलने का अवसर मिल रहा वहां यह आरोप लगाया गया। साथ ही उन्होंने कांग्रेस उपाध्यक्ष के नाम लिये बिना कहा कि कुछ नेता बोलते नहीं और वे नहीं बोलने देने के आरोप लगाते रहे हैं। वित्तमंत्री ने कहा कि कांग्रेस पार्टी पर दवाब है और उनके ही घर के अंदर विरोध की स्थिति है। उन्होंने कहा कि राहुल अपने नेतृत्व को लेकर सशंकित है। उसको काउंटर करने के लिए यह सब किया जा रहा है। जेटली ने कहा कि आसन पर उंगली उठाना ठीक नहीं।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर राहुल के आरोपों पर केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि पूरा देश जानता है कि प्रधानमंत्री न तो तानाशाह हैं और न ही सांप्रदायिक। यदि वह तानाशाह या सांप्रदायिक होते तो मुझे लगता है कि इतने बड़े देश की जनता ने आजाद भारत के इतिहास में पहली बार किसी गैर कांग्रेसी दल को ऐसा जनादेश नहीं दिया होता। एक गैर कांग्रेस राजनीतिक दल को संसद में इतना स्पष्ट जनादेश मिला है। लोकसभा अध्यक्ष पर कांग्रेस नेता द्वारा भेदभाव का आरोप लगाये जाने पर सिंह ने कहा कि यह सदन का मामला है।
गौरतलब है कि देश में सांप्रदायिक तनाव पर सदन में चर्चा की मांग को लेकर लोकसभा में अध्यक्ष के आसन के समीप आकर नारेबाजी करने वाले कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि नरेंद्र मोदी सरकार संसद में चर्चा नहीं कराने दे रही है और केवल एक व्यक्ति की बात सुनी जा रही है।

Updated : 6 Aug 2014 12:00 AM GMT
Next Story
Top