Top
Home > Archived > नेपाल के साथ राजनीतिक संबंधों को और ऊंचाइयों तक ले जाने के लिए मोदी गम्भीर

नेपाल के साथ राजनीतिक संबंधों को और ऊंचाइयों तक ले जाने के लिए मोदी गम्भीर

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी नेपाल यात्रा को बेहद सफल बताते हुए कहा कि दो देशों के बीच नई मैत्री की जो आधारशिला रखी गई है उससे हमारे प्राचीन संबंध और मजबूत होंगे एवं हम 21वीं सदी के अवसरों और चुनौतियों का मिलकर सामना कर सकेंगे।
स्वदेश वापसी पर मोदी ने अपने बयान में कहा कि वह अपने दृष्टिकोण को वास्‍तविक रूप देने और अपने वायदों पर कार्रवाई करने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेंगें। मोदी ने आगे कहा कि वह दोनों देशों के बीच मजबूत राजनीतिक संबंधों को और ऊंचाइयों तक ले जाने की प्रक्रिया पर गम्भीर हैं।
मोदी ने उम्मीद जताई कि संसाधनों, प्रतिभा और विविधता से परिपूर्ण नेपाल जल्‍दी ही एक मजबूत, समग्र और समृद्ध देश के रूप में अपने आपको स्‍थापित कर लेगा। ऐसा होने से नेपाल दक्षिण एशिया और विश्‍व के अन्‍य देशों के लिए एक उदाहरण प्रस्‍तुत करेगा।
प्रधानमंत्री ने बताया की नेपाल दौरे का उनका अनुभव ऐसा था जैसे की वह अपने ही घर आये हो। साथ ही नेपाल की संसद को सम्बोधित करने के बाद वह अपने आप को गौरवान्वित महसूस कर रहे थे।
गौरतलब है कि मोदी नेपाल के दो दिनों के अधिकारिक यात्रा पर गए थे। वहां उन्होंने विश्व विख्यात पशुपतिनाथ के दर्शन किए।
नेपाल में गर्मजोशी और प्रेम के साथ किये गये स्वागत के लिए उन्होंने नेपाल के राष्‍ट्रपति रामबरन यादव, प्रधानमंत्री सुशील कोइराला, नेपाल की सरकार, सभी राजनीतिक पार्टियों, अधिकारियों, सुरक्षाकर्मियों और सबसे अधिक नेपाल की जनता को धन्‍यवाद दिया।

Updated : 2014-08-05T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top