Home > Archived > रिश्वतखोर नहीं कर्तव्यनिष्ठ अधिकारी चाहिए: आर्य

रिश्वतखोर नहीं कर्तव्यनिष्ठ अधिकारी चाहिए: आर्य

* तहसील कार्यालय का औचक निरीक्षण
* नकल शाखा का कम्प्यूटर ऑपरेटर निलंबित

भिण्ड। सामान्य प्रशासन राज्यमंत्री लालसिंह आर्य को तहसील कार्यालय से काफी शिकायत मिल रही थी। जिस पर राज्यमंत्री गोहद आगमन पर सीधे तहसील कार्यालय पहुंचे और एसडीएम कार्यालय नकल शाखा, उपपंजीयक कार्यालय तथा लोकसेवा गांरटी केन्द्र के साथ समस्त तहसीलदारों कार्यालयों का निरीक्षण किया। राज्यमंत्री के निरीक्षण से अधिकारी व कर्मचारियों में हड़कंप मच गया।
श्री आर्य गोहद सहित समस्त प्रदेश में बेहतर व्यवस्था देने के लगातार प्रयास कर रहे हैं लेकिन नौकरशाही सरकार की सोच को यथार्थ में बदलने के नए रोड़ा अटका रही है। शिकायतें मिलने से खफा राज्यमंत्री आर्य सीधे तहसील कार्यालय पहुंचे यहां उपस्थित तुकेड़ा व बगथरा के लोगों ने शिकायत की कि नकल शाखा में जायज कार्य के लिए भी रुपए मांगे जाते हैं, बिना सुविधा शुल्क दिए यहां कार्य कराना असंभव है। मंत्रीजी सीधे नकल शाखा में पहुंचे और बिना सूचना दिए अनुपस्थित कम्प्यूटर ऑपरेटर ए.एस. पाठक को निलंबित करने तथा द्वितीय ऑपरेटर रमिन्द्र सिकरवार को एक वेतन वृद्धि के साथ तबादला करने का आदेश जारी किया। श्री आर्य ने कहा कि हमें रिश्वत खोर नहीं कर्तव्य निष्ठ अधिकारी चाहिए जो जनता की समस्या निराकरण कर सके।
राज्यमंत्री ने किया शोक व्यक्त
राज्यमंत्री लालसिंह आर्य द्वारा क्षेत्र में यादव मोहल्ला में ओमप्रकाश उर्फ मुन्नालाल यादव एडवोकेट, नपा कार्यालय के पास नरेन्द्र श्रीवास्तव की धर्मपत्नी के निधन व रूठियन का पुरा में शोक व्यक्त किया। उनके साथ ग्रामीण मंडल अध्यक्ष कमल सिंह तोमर, रामप्रसाद कुशवाह, शिवेन्द्र पाण्डे, मोहन श्रीवास, कल्लू माहौर भी साथ थे।

Updated : 31 Aug 2014 12:00 AM GMT
Next Story
Top