Home > Archived > रेलवे परिसर से मीट मार्केट हटाने के निर्देश

रेलवे परिसर से मीट मार्केट हटाने के निर्देश

स्टेशनों पर साफ-सफाई व यात्री सुविधाओं का विस्तार करें: चौपड़ा

मुरैना। झांसी मण्डल रेल प्रबंधक नवीन चौपड़ा शुक्रवार की सुबह स्पेशल ट्रेन से नैरोगेज रेलवे के मोतीझील, बानमोर, सुमावली, जौरा, कैलारस, सबलगढ़ आदि स्टेशनों का निरीक्षण करने दलबल के साथ पहुंचे। उन्होंने सबलगढ़ रेलवे स्टेशन परिसर में मीट की दुकानें तत्काल प्रभाव से बंद कराए जाने के साथ ही वहां से अतिक्रमण हटाने के लिए निर्देश जारी किए। उन्होंने सभी रेलवे स्टेशनों पर व्याप्त गंदगी समाप्त करने एवं साफ-सफाई रखने, यात्री सुविधाओं के विस्तार करने के आदेश स्टेशन मास्टरों सहित अन्य अधिकारियों को दिए।
इसी दौरान स्टेशन पर मौजूद यात्रियों ने उनसे कहा कि स्टेशन परिसर के आस-पास कुछ असामाजिक तत्व, जुआरी घूमते रहते हैं। लिहाजा सामने की बाउण्ड्री ऊंची करवाएं, तो एक यात्री द्वारा यह भी कहा गया कि यहां पर जेबकट घूमते रहते हैं, आठ हजार रुपयों की मेरी भी जेब कटी है। लगभग 15 मिनट तक चौपड़ा ने स्टेशन का निरीक्षण किया। परिसर के बाहर विद्युत खम्बे को देखकर भी उन्होंने अपने मातहतों से उसे वहां से अलग शिफ्ट कराने की बात कही। सुमावली रेलवे स्टेशन पर डीआरएम के पहुंचते ही ग्रामीण एकत्रित हो गये। ग्रामीणों ने उन्हें रेलवे स्टेशन परिसर से काटे जा रहे हरे-भरे वृक्षों एवं रेलवे की जमीन पर हो रहे अतिक्रमण से अवगत कराया। रेलवे लाइन के ऊपर से डाली गई अवैध विद्युत लाइनों को भी हटाने का आग्रह किया। ग्रामीणों ने यात्रियों की संख्या को देखते हुए ट्रेनों में कोच बढ़ाने की मांग रखी। डीआरएम श्री चौपड़ा ने इस अवसर पर कहा कि बिना टिकिट यात्रियों पर अंकुश लगाने ट्रेन में टीसी चलेंगे तथा शीघ्र ही यहां सभी जगह के लिए आरक्षण व्यवस्था व टिकटों का बंदोबस्त किया जाएगा। सुमावली स्टेशन पर टिकट के लिए अलग से खिड़की स्थापित की जाएगी। श्री चौपड़ा ने सबलगढ़ स्टेशन का निरीक्षण करते हुए रेलवे की जगह पर अवैध रूप से बनाई गई मीट मार्केट व अतिक्रमण हटाने का निर्देश दिया।
उन्होंने कैलारस व सबलगढ़ में भी स्टेशनों पर साफ-सफाई रखने तथा यात्री सुविधाओं का विस्तार करने के लिये कहा।
निरीक्षण के दौरान चौपड़ा के साथ सीनियर डीजीएम दुर्गेश दुबे, सीनियर डीओएम अनुराग पटेरिया एवं सीनियर डीईएनओ एच के भगत सहित आदि अधिकारी कर्मचारी थे। 

Updated : 23 Aug 2014 12:00 AM GMT
Next Story
Top