Latest News
Home > Archived > मृतकों की संख्या 75, 100 और के दबे होने की आशंका

मृतकों की संख्या 75, 100 और के दबे होने की आशंका

मृतकों की संख्या 75, 100 और के दबे होने की आशंका
X

पुणे | महाराष्ट्र में पुणे जिले के मालिन गांव में हुए भूस्खलन में आज सुबह मरने वालों की संख्या बढ़कर 75 हो गई है। जबकि मलबे में 100 और लोगों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है।
जिला नियंत्रण कक्ष ने बताया कि मरने वालों में 37 महिलाएं और 10 बच्चों हैं। परिजन द्वारा शवों की पहचान किए जाने के बाद मतकों का गांव में सामूहिक अंतिम संस्कार किया जा रहा है।
पिछले तीन दिन से बचाव अभियान चल रहा है लेकिन बारिश और खराब मौसम की वजह से इसमें बाधा आ रही है। 30 जुलाई को हुई भूस्खलन की इस घटना में 44 मकान ध्वस्त हो कर मलबे में दब गए थे। समय बीतने के साथ ही मलबे में फंसे लोगों के जीवित बचने की उम्मीद कम होती जा रही है।
जिला अधिकारियों ने बताया कि मलबे में कम से कम 100 और लोग फंसे हो सकते हैं। एक बचाव अधिकारी ने बताया कीचड़ के विशाल ढेर और पानी की वजह से जेसीबी मशीनों और अन्य उपकरणों के लिए काम करना मुश्किल हो रहा है जिसकी वजह से मलबा हटाने का काम धीमी गति से चल रहा है।
इस बीच, महाराष्ट्र के राहत एवं पुनर्वास मंत्री पतंगराव कदम ने बताया कि खराब मौसम की वजह से शवों को निकालने में दो दिन का समय और लग सकता है। उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय आपदा मोचक बल :एनडीआरएफ: के जवान बिजली के जनरेटरों और सर्च लाइटों की मदद से दिन रात काम कर रहे हैं।
राज्य सरकार ने प्रत्येक मतक के परिवारों को पांच पांच लाख रुपये की सहायता देने का ऐलान किया और उनके पूरे पुनर्वास का आश्वासन भी दिया है।

Updated : 2014-08-02T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top