Home > Archived > पांच दिन बाद झमाझम बारिश

पांच दिन बाद झमाझम बारिश

सड़कें लबालब, गर्मी व उमस से राहत


श्योपुर। श्योपुर जिले में विगत दिनों पूर्व अचानक बारिश थम गई जिसके चलते आसमान पूरी तरह से साफ हो गया। वहीं तामपान भी 35 डिग्री के पार पहुंच गया जिससे गर्मी व उमस बढ़ गई थी। लेकिन शुक्रवार की दोपहर अचानक हुई झमाझम बारिश ने लोगों को गर्मी से राहत पहुंचाई है।
मालूम हो कि इस वर्ष देरी से आए मानसून के कारण जनजीवन लम्बे समय से गर्मी से जूझ रहा था। 15 जुलाई से शुरू हुई बारिश ने लोगों को काफी राहत पंहुचाई थी। वहीं 25 जुलाई से अचानक बारिश का दौर थम गया जिससे प्रतिदिन तापमान में होने वाली बढ़ोतरी ने लोगों का गर्मी का अहसास कराया।
जिले के नगरीय व ग्रामीण अंचल में सूर्यदेवता के रौद्र रूप ने जहां धूप को सुर्ख बना दिया वहीं धूप के संरक्षण में वर्षा की वजह से हुई नमी ने एक उमस का रूप धारण करते हुए दिन के साथ-साथ रात के तापमान में भी अच्छी-खासी बढ़ोतरी कर दी। आज शुक्रवार को दोपहर 2 बजे तक आसमान साफ नजर आ रहा था लेकिन 2 बजे के बाद अचानक झमाझम बारिश हो गई जिससे लोगों को गर्मी से काफी राहत मिली है। वहीं शुक्रवार का तापमान अधिकतम तापमान 34.4 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम 27.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।
बारिश के बाद बढ़ी उमस
शुक्रवार की दोपहर हुई अचानक बारिश से जहां लोगों को चंद घंटे ही गर्मी से राहत मिली पाई, लेकिन बारिश थमने के बाद जैसे ही आसमान पर सूरज निकला वैसे ही उमस व गर्मी ने फिर से अपना धावा बोल दिया जिससे लोग परेशान होते नजर आए। 

Updated : 2014-08-02T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top