Home > Archived > फेडरर ने जीता सिनसिनाटी ओपन, महिलाओं में सेरेना बनी चैम्पियन

फेडरर ने जीता सिनसिनाटी ओपन, महिलाओं में सेरेना बनी चैम्पियन

मेसन । विश्व के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर विलियम्स सिनसिनाटी मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट के चैम्पियन बन गये हैं वहीं महिलाओं में अमेरिका की दिग्गज खिलाड़ी सेरेना विलियम्स ने फाइनल जीतकर चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया। फेडरर का जहां ये छठा सिनसिनाटी खिताब था वहीं सेरेना का पहला। इसके साथ ही ये दोनों खिलाड़ी साल के अंतिम ग्रैंड स्लैम यूएस ओपेन में फेवरेट बनकर एंट्री लेंगे ।
सिनसिनाटी के फाइनल में अपने शानदार रिकॉर्ड को बरकरार रखते हुए रोजर फेडरर ने इस बार खिताबी मुकाबले में स्पेन के डेविड फेरर को मात दी। फेडरर ने फेरर को 6-3, 1-6, 6-2 से मात दी। दूसरे सेट में बेहद खराब अंदाज में 1-6 से मात खाने वाले इस दिग्गज स्विस खिलाड़ी ने तीसरे सेट में जोरदार वापसी करते हुए 6-2 से जीत हासिल की और जीत अपने नाम की।
उधर, महिलाओं के फाइनल मुकाबले में अमेरिका की सेरेना विलियम्स ने सर्बिया की एना इवानोविच को 62 मिनटों के अंदर सीधे सेटों में 6-4, 6-1 से मात दी। पहले गेम में सर्विस ब्रेक के बाद सेरेना ने कोई चूक नहीं की और अपनी सर्विस पर पूरा नियंत्रण रखते हुए कोर्ट पर इवानोविच की कमजोरियों का जमकर फायदा उठाया। विलियम्स ने मैच में 12 एस हासिल किए। इवानोविच के खिलाफ करियर के आठ मैचों में ये सेरेना की सातवीं जीत थी जबकि सेरेना के खिलाफ इवानोविच अब तक सिर्फ एक जीत ही हासिल कर सकी हैं जो कि इसी साल की शुरुआत में ऑस्ट्रेलियन ओपेन में देखने को मिली थी।

Updated : 2014-08-18T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top