Home > Archived > फाइनल में हारी सानिया और कारा

फाइनल में हारी सानिया और कारा

मांट्रियल | भारतीय स्टार सानिया मिर्जा और जिम्बाब्वे की उनकी जोड़ीदार कारा ब्लैक रोजर्स कप टेनिस टूर्नामेंट के महिला युगल के बेहद संघर्षपूर्ण फाइनल में दोनों सेट में शुरुआती बढ़त के बावजूद सारा ईरानी और राबर्टा विन्सी की शीर्ष वरीय जोड़ी से हार गई।
सानिया और कारा की चौथी वरीय जोड़ी ने यह मैच 6-7, 3-6 से गंवाया। यह ईरानी और विन्सी की इतालवी जोड़ी की डब्ल्यूटीए सर्किट में 200वीं जीत है। सानिया और कारा पर उनकी यह लगातार चौथी जीत भी है। सानिया और कारा ने दोनों सेट में शुरुआती बढ़त का फायदा उठाने में नाकाम रही। पहले सेट में एक समय वह 5-4 से आगे थी यहां तक वे यह सेट जीतने से केवल दो अंक पीछे थे लेकिन उन्होंने मौका गंवाया। आखिर में यह सेट टाईब्रेकर तक खिंचा जिसमें भारत और जिम्बाब्वे की जोड़ी को 4-7 से हार का सामना करना पड़ा।
दूसरे सेट में सानिया और कारा ने शुरू में ही ब्रेक प्वाइंट लेकर एक समय 2-0 की बढ़त बना रखी थी। यहां तक कि तीसरे गेम में भी वह जीत से केवल एक अंक दूर थी लेकिन सारा और ईरानी ने यहां से शानदार वापसी की और फिर अगले सात में से छह गेम जीतकर मैच अपने नाम किया।
सानिया और कारा अपनी सेकेंड सर्व पर नियंत्रण नहीं रख पायी। उन्होंने इस पर 22 में से 18 अंक बनाए। यह ईरानी और विन्सी की जोड़ी के रूप में 200वीं जीत थी। उन्होंने इस साल अपना पांचवां और कुल 21वां खिताब जीता। ईरानी ने बाद में कहा कि यह कड़ा मैच था। उन्होंने बहुत अच्छा खेल दिखाया। सानिया ने हमेशा की तरह बेसलाइन पर बहुत अच्छा खेल दिखाया जबकि कारा ने नेट पर अच्छा प्रदर्शन करके हम पर दबाव बनाया।

Updated : 11 Aug 2014 12:00 AM GMT
Next Story
Top