Home > Archived > फेसबुक आईडी को हैक कर डाले आपत्तिजनक पोस्ट

फेसबुक आईडी को हैक कर डाले आपत्तिजनक पोस्ट

हैकर के खिलाफ आईडी यूजर ने दर्ज कराया आईटी एक्ट का मामला

शिवपुरी । करैरा थाना क्षेत्रान्तर्गत वार्ड क्र. 15 निवासी सौरभ भार्गव नामक युवक की फेसबुक आईडी को हैक कर आपत्तिजनक कमेंट कर दिए जिसकी फरियादी ने आईडी हैक करने वाले रोहित बंसल के खिलाफ पुलिस में लिखित शिकायत की। जांच के बाद पुलिस ने आरोपी के खिलाफ 66 ए आईटी एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया है।
जानकारी के अनुसार सौरभ भार्गव पुत्र सुभाषचंद भार्गव काली माता मंदिर के पास वार्ड क्रमांक 15 का निवासी है। सौरभ ने फेसबुक पर करैरा का कड़वा सच नाम से एक आईडी बनाई जिस पर उसने शिवपुरी के कुछ लोगों के खिलाफ पोस्ट किए। जिस पर कई कमेंट्स आए उनमें से शिवपुरी के माधव चौक पर भारती पान भंडार के नाम से दुकान चलाने वाले रोहित बंसल ने उक्त पोस्ट का विरोध किया और उस पर अनर्गल बातें लिख दीं।
इसके बाद 25 जून को रात्रि 12:30 बजे आरोपी रोहित बंसल ने सौरभ की फेसबुक आईडी को हैक कर उस पर सौरभ का फोटो डाल दिया और नीचे अश्लील शब्द लिखकर उस पर जवाब मांगे। जब उक्त आईडी पर सौरभ ने अपना फोटो और उस पर लिखे शब्दों को देखा तो वह अचंभित रह गया। जिसकी उसने छानबीन की और अपनी जीमेल आईडी चैक की तो उस पर उसकी आईडी हैक होने का मैसेज था। जिसे खोलकर देखने पर हैक करने वाले का नाम रोहित बंसल आया। बाद में आरोपी की शिकायत करैरा पुलिस से की। जिस पर करैरा टीआई ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक आलोक सिंह से दिशा निर्देश लेकर कल आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया। 

Updated : 3 July 2014 12:00 AM GMT
Next Story
Top