Latest News
Home > Archived > मुंडे का पार्थिव शरीर पंचतत्व में विलीन, बेटी पंकजा ने दी मुखाग्नि

मुंडे का पार्थिव शरीर पंचतत्व में विलीन, बेटी पंकजा ने दी मुखाग्नि

मुंडे का पार्थिव शरीर पंचतत्व में विलीन, बेटी पंकजा ने दी मुखाग्नि
X

मुंबई। देश की राजधानी में सडक हादसे में दिवंगत हुए केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री गोपीनाथ मुंडे का पार्थिव शरीर को उनके पैतृक गांव महाराष्ट्र में बीड जिले के परली लाया गया। जहां, आज 2 बजे पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार कर दिया गया। उनकी बडी बेटी पंकजा ने नम आंखों से अपने पिता को मुखाग्नि दी। इस दौरान पूरा माहौल गमगीन हो गया। लोग चाहकर भी अपने आंसू नही रोक पा रहे थे।
मुंडे की सिर्फ तीन बेटियां हैं। पंकजा द्वारा मुखाग्नि देना मराठवाड़ा क्षेत्र के लिए एक प्रतीकात्मक और सकारात्मक संदेश है जो अक्सर कन्या भ्रूण हत्या के लिए चर्चा में रहता है। मुंडे को राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गई। इस दौरान केंद्रीय मंत्री, राज्य मंत्री , सभी राजनीतिक दलों के नेता, भाजपा कार्यकर्ता और स्थानीय लोग मौजूद थे। यहां मौजूद लोग 'गोपीनाथ मुंडे अमर रहें', 'गोपीनाथ मुंडे कम बैक' और 'गोपीनाथ मुंडे जिंदाबाद' के नारे लगा रहे थे। महाराष्ट्र सरकार ने मुंडे के निधन पर तीन दिवसीय राजकीय शोक घोषित किया है।
इससे पहले मुंडे का पार्थिव शरीर जब लातूर पहुंचा तो वहां सैकडों की तादाद में लोग मौजूद हुए। अपने नेता के शव को देखते ही उनकी आंखों में आंसू आ गए थे। वहां मौजूद कई और लोगों ने मुंडे के लिए नारे भी लगाए।

Updated : 2014-06-04T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top