रेत माफिया को पैसे लेकर छोड़ा, निर्दोष पर कार्रवाई

* हवालात से युवक लापता, आक्रोशित ग्रामीण पुलिस अधीक्षक से मिले * थाना प्रभारी व दो आरक्षक निलंबित

मुरैना । बागचीनी थाना प्रभारी द्वारा रेत से भरे ट्रैक्टर-ट्रॉली को पैसे लेकर छोड़ दिया गया, वहीं एक अन्य निर्दोष युवक को पुलिस ने जेल भेज दिया। इसी बीच पुलिस द्वारा हिरासत में लेने के बाद छोड़ा गया युवक जब घर नहीं पहुंचा, तो आक्रोशित परिजन और ग्रामीण पुलिस अधीक्षक से मिलने पहुंचे। पुलिस अधीक्षक ने बागचीनी थाना प्रभारी सहित दो आरक्षकों को तत्काल प्रभाव से निलंबित किए जाने के निर्देश दिए हैं।
बागचीनी क्षेत्र के ग्राम नंदपुरा के डेढ़ सैकड़ा से अधिक ग्रामीण मंगलवार की सुबह एडीशनल एसपी रघुवंश सिंह भदौरिया के बंगले पर पहुंचे और उन्हें पूरे घटनाक्रम से अवगत कराया। ग्रामीणों ने श्री भदौरिया को बताया कि बागचीनी पुलिस द्वारा रविवार को नंदपुरा गांव से बृजकिशोर पुत्र संतोषीलाल 15 साल, मोनू पुत्र विनोद शर्मा 14 साल और पप्पू उर्फ रामराज पुत्र रघुवीर सिंह सिकरवार 40 साल को हिरासत में लिया था। पुलिस मौके से पप्पू के खाली ट्रैक्टर-ट्रॉली को भी अपने साथ ले आई थी। वहीं इसी दिन पुलिस ने एक रेत से भरे ट्रैक्टर-ट्रॉली को भी पकड़ा था। ग्रामीणों ने बताया कि बागचीनी टीआई ने पैसों को लेनदेन कर रेत से भरे ट्रैक्टर को तो छोड़ दिया। लेकिन नंदपुरा से पकड़े गए बृजकिशोर को किसी झूठे मामले में जेल भेज दिया। परिजनों के पहुंचने पर पुलिस ने मोनू को भी छोड़ दिया और बताया कि रामराज को पुलिस पहले ही छोड़ चुकी है। पुलिस के छोडऩे के बाद भी रामराज घर नहीं पहुंचा तो मंगलवार की सुबह रामराज के परिजनों सहित सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण मुरैना पहुंचे जहां उन्होंने पहले एएसपी और बाद में एसपी इरशाद वली से मुलाकात की। मुलाकात के दौरान ग्रामीणों ने बागचीनी टीआई पर आरोप लगाते हुए लापता रामराज के साथ अनहोनी घटित होने की आशंका भी जताई।
लापता रामराज की तलाश में जुटे पुलिस और परिजन
ग्रामीणों की शिकायत के बाद पुलिस टीम लापता रामराज की तलाश में जुट गई है। वहीं रामराज के परिजनों द्वारा भी रामराज की तलाश जोरों पर की जा रही है।
टीआई सहित दो आरक्षक निलंबित
मामले की गंभीरता को भांपते हुए एसपी इरशाद बली ने बागचीनी टीआई राकेश गुप्ता सहित आरक्षक संजीव और सोनू रजक को निलंबित करने के आदेश दिए हैं।

Next Story