Home > Archived > भारत की नजरें डेविस कप प्लेऑफ में जगह बनाने पर

भारत की नजरें डेविस कप प्लेऑफ में जगह बनाने पर

बुसान | भारतीय टीम दक्षिण कोरिया के खिलाफ शुक्रवार से शुरू हो रहे मुकाबले के जरिये डेविस कप विश्व ग्रुप प्लेऑफ में जगह बनाने उतरेगी।
भारतीय टीम में युकी भांबरी नहीं हैं जो पैर की चोट के कारण बाहर हैं लेकिन उनकी गैर मौजूदगी में भी टीम कोरियाई चुनौती का सामना करने में सक्षम हैं।
भारतीय खेमा दुआ कर रहा होगा कि सोमदेव देववर्मन अपने खराब फॉर्म से उबरकर 377वीं रैंकिंग वाले चुंग हियोन के खिलाफ उम्दा प्रदर्शन करें। विश्व रैंकिंग में 88वें स्थान पर काबिज सोमदेव फरवरी में दिल्ली ओपन के बाद से कोई टूर्नामेंट नहीं जीत सके हैं।
वह पांच में से चार मैच हार चुके हैं। पिछले दो महीने में एकमात्र अच्छी जीत उन्हें दुनिया के पांचवें नंबर के खिलाड़ी जुआन मार्टिन डेल पोत्रो के खिलाफ मिली। डेविस कप में सोमदेव ने हालांकि हमेशा अच्छा प्रदर्शन किया है। इंदौर में ताइपे के खिलाफ पिछले मुकाबले के बाद उन्होंने लगातार दो चैलेंजर्स और फिर दिल्ली ओपन खिताब जीते।
सोमदेव की जीत इस मायने में भी अहम है कि भारत युकी के बिना खेल रहा है। उनकी जगह कप्तान आनंद अमृतराज ने दूसरे एकल के लिए सनम सिंह (371वीं रैंकिंग) को उतारने का फैसला लिया है जबकि साकेत मायनेनी (256) की रैंकिंग उससे बेहतर है।
मायनेनी ने ताइपे के खिलाफ डेविस कप में शानदार पदार्पण करते हुए एकल और युगल मैच जीते लेकिन कप्तान ने अनुभव पर भरोसा किया। सनम का सामना कोरिया के नंबर एक खिलाड़ी लिम योंग क्यू से होगा।

Updated : 3 April 2014 12:00 AM GMT
Next Story
Top