Home > Archived > राहुल के खिलाफ स्मृति ईरानी, और सोनिया को चुनौती देंगे अजय अग्रवाल

राहुल के खिलाफ स्मृति ईरानी, और सोनिया को चुनौती देंगे अजय अग्रवाल

राहुल के खिलाफ स्मृति ईरानी, और सोनिया को चुनौती देंगे अजय अग्रवाल
X

नई दिल्ली | भारतीय जनता पार्टी ने आखिरकार पार्टी उपाध्यक्ष एवं टीवी कलाकार स्मृति ईरानी को चुनावी रण में बतौर भाजपा प्रत्याशी अमेठी में राहुल गांधी के खिलाफ उतारने का ऐलान कर ही दिया। कल दिल्ली में हुई भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में काफी देर तक चले मंथन के बाद अमेठी से राहुल को चुनौती देने की जिम्मेदारी स्मृति को दी गई। वहीं भाजपा ने रायबरेली सीट से सुप्रीम कोर्ट के वकील अजय अग्रवाल को सोनिया गांधी के खिलाफ उम्मीदवार बनाया है। इससे पहले इस सीट से उमा भारती को टिकट दिए जाने की चर्चा थी। इसके अलावा बांदा सीट से भैरो प्रसाद मिश्र को उम्मीदवार घोषित किया गया है।
स्मृति ईरानी छोटे पर्दे की मशहूर अभिनेत्री रही हैं। 2003 में वह भाजपा से जुड़ गई थीं। 2004 में उन्होंने दिल्ली की चांदनी चौक लोकसभा सीट से कपिल सिब्बल के खिलाफ चुनाव लड़ा था। सन 2010 में उन्हें बड़ा प्रमोशन मिला, जब उन्हें पार्टी का राष्ट्रीय सचिव बना दिया गया। बाद में उन्होंने भाजपा महिला मोर्चा की कमान संभालीं और पार्टी के अहम महिला चेहरों में शुमार की जाने लगीं। वर्तमान में स्मृति ईरानी राज्यसभा सदस्य हैं।
उम्मीदवारी का फैसला आते ही स्मृति ईरानी ने अमेठी को लेकर राहुल पर निशाना साधने में देर नहीं लगाई। स्मृति ईरानी ने कहा कि अमेठी की जनता को वर्षों से विकास से वंचित रखा गया है। सत्ता में बैठ कर ये विकास नहीं कर पाए तो विपक्ष में बैठ कर क्या करेंगे। हम न सिर्फ कड़ी टक्कर देंगे, बल्कि चुनाव जीतेंगे भी। स्मृति ईरानी ने कहा कि मैं भाग्यशाली मानती हूं कि पार्टी ने मुझे इस योग्य समझा, यहां लड़ाई केवल भाजपा और कांग्रेस के बीच है।
गांधी परिवार का गढ़ माने जाने वाले अमेठी में आम आदमी पार्टी के नेता कुमार विश्वास पहले से ही कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ चुनाव प्रचार में जोरशोर से जुटे हैं, ऐसे में भाजपा ने स्मृति ईरानी को खड़ा कर मुकाबले को काफी दिलचस्प बना दिया है।

Updated : 1 April 2014 12:00 AM GMT
Next Story
Top