Home > Archived > पाकिस्तान में मंदिर को लगाई आग

पाकिस्तान में मंदिर को लगाई आग

पाकिस्तान में मंदिर को लगाई आग
X

कराची | पाकिस्तान के दक्षिणी सिंध प्रांत में तीन अज्ञात शरारती तत्वों ने एक हिन्दू मंदिर को अपवित्र किया और उसे आग लगा दी। दो हफ्ते बाद इस मंदिर में एक वार्षिक उत्सव होना था। यहां के लतीफाबाद स्थित हनुमान मंदिर की देखभाल करने वाले व्यक्ति ने पुलिस को बताया कि कल तीन लोग प्रार्थना में शामिल होने आए थे। एक पुलिस अधिकारी ने बताया लेकिन पूजा अर्चना में शामिल होने के बाद इन लोगों ने पहले हनुमान की मूर्ति को तोड़ा और फिर मिट्टी का तेल छिड़ककर मंदिर में आग लगा दी।
उसने बताया कि जब वह मदद के लिए चिल्लाया तो हमलावर भाग गए। इन लोगों ने अपने चेहरे ढक रखे थे। इस मंदिर में हर साल 14 अप्रैल को एक मेले का आयोजन होता है। जिस इलाके में मंदिर स्थित है, वहां करीब 500-600 अनुसूचित जाति के हिन्दू परिवार रहते हैं।
घटना के विरोध में इन लोगों ने शहर में कई जगहों पर प्रदर्शन किया। पुलिस उप महानिरीक्षकने बताया कि स्थानीय पुलिस उपाधीक्षक और थाना प्रभारी को इस घटना के चलते निलंबित कर दिया गया है। इससे पहले 15 मार्च को लरकाना में भीड़ ने एक धार्मिक पुस्तक को कथित तौर पर अपवित्र किए जाने को लेकर एक मंदिर और धर्मशाला को आग लगा दी थी। तब पुलिस को क्षेत्र में कर्फ्यू लगाना पड़ा था।


Updated : 2014-03-29T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top