Home > Archived > राहुल का पूर्वात्तर राज्यों का दो दिवसीय दौरा आज से

राहुल का पूर्वात्तर राज्यों का दो दिवसीय दौरा आज से

नई दिल्ली। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी लोकसभा चुनावों के मद्देनज़र आज पूर्वोत्तर के चार राज्यों में अपनी पार्टी का प्रचार शुरू करेंगे। राहुल गांधी के पूर्वोत्तर राज्यों के दो दविसीय दौरे के लिए व्यापक सुरक्षा प्रबंध किए गए हैं। इसी क्रम में विशेष सुरक्षा समूह(एसपीजी) की एक टीम मेघालय भी पहुंच गई है।
इस संबंध में मेघालय के सामाज कल्याण मंत्री देबोराह चंद्र मारक ने कहा कि राहुल गांधी अरुणाचल प्रदेश, मेघालय, मणिपुर और मिजोरम में अपनी पार्टी के उम्मीदवारों के समर्थन में चार रैलियों को संबोधित करेंगे। राहुल आज अरुणाचल प्रदेश के तराई क्षेत्र वाले जिले सुबंसिरी के हपोली में एक रैली को संबोधित करेंगे। विदित हो कि भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने पिछले महीने इसी प्रदेश के पूर्वी सिआंग जिले के पासीघाट में एक जनसभा को संबोधित किया था।
अरुणाचल प्रदेश में अपनी रैली के बाद राहुल मेघालय के उत्तरी गारो हिल्स जिले के रेसूबेलपाड़ा में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। यहां कांग्रेस के उम्मीदवार डैरिल विलियम मोमिन का मुकाबला पूर्व लोकसभा अध्यक्ष पूर्णो अगितोक संगमा से है। कांग्रेस उपाध्यक्ष मंगलवार की शाम शिलांग से पार्टी उम्मीदवार विंसेंट एच. पाला के समर्थन में कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे। विंसेंट यहां से दोबारा चुनाव लड़ना चाहते हैं।
राहुल कल मणिपुर के थौबल जिले के वांगजिंग का दौरा करेंगे और यहां के कोडोमपोकपी मैदान में एक रैली को संबोधित करेंगे। यह इलाका बाहरी मणिपुर निर्वाचन क्षेत्र में पड़ता है। पिछले लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने बाहरी और भीतरी, यानी मणिपुर की दोनों सीटें जीती थीं। राहुल कल मिजोरम जाएंगे, जहां वह पार्टी उम्मीदवार सी.एल. रुआला के लिए चुनाव प्रचार करेंगे। उल्लेखनीय है कि अरुणालच प्रदेश, मिजोरम और मेघालय में 9 अप्रैल को मतदान होगा, जबकि मणिपुर में दो चरणों में 9 व 17 अप्रैल को मतदान कराया जाएगा। 

Updated : 18 March 2014 12:00 AM GMT
Next Story
Top