राजीव के कातिलों की रिहाई न्याय सिद्धांतों के खिलाफ: प्रधानमंत्री

राजीव के कातिलों की रिहाई न्याय सिद्धांतों के खिलाफ: प्रधानमंत्री

नई दिल्ली। तमिलनाडु सरकार के भूतपूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के हत्यारों की रिहाई के फैसले पर प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा है कि राजीव की हत्या देश की आत्मा पर हमला था। इस आतांकवादी हमले पर कोई सरकार नरम कैसे हो सकती है। प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने टि्वट के जरिए यह बयान देकर तमिनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता पर सीधा हमला किया है। प्रधानमंत्री ने कहा कि दोषियों की रिहाई न्याय के सिद्धांत के खिलाफ है।
तमिलनाडु सरकार का राजीव गांधी के कातिलों की रिहाई का फैसला न्यायसंगत नहीं है। इससे पूर्व बुधवार को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने पिता और पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की हत्या की साजिश रचने के तीन दोषियों की मौत की सजा सुप्रीम कोर्ट द्वारा उम्रकैद में बदलने पर कहा कि इस देश में प्रधानमंत्री को न्याय नहीं मिला तो आम आदमी को कहां न्याय मिलेगा।
गौरतलब है कि तमिलनाडु की जयललिता सरकार ने राजीव गांधी हत्याकांड के सातों मुजरिमों की समय से पहले रिहाई का फैसला किया है। इन सात में से तीन मुजरिमों की मौत की सजा को सुप्रीम कोर्ट ने एक दिन पहले उम्रकैदे में बदल दिया था। राज्य सरकार ने अपने रिहाई के फैसले पर केंद्र सरकार से तीन दिन में जवाब मांगा है।

Next Story