Top
Home > Archived > धोनी ने उदाहरण पेश करते हुए टीम की अगुआई कीः द्रविड़

धोनी ने उदाहरण पेश करते हुए टीम की अगुआई कीः द्रविड़

धोनी ने उदाहरण पेश करते हुए टीम की अगुआई कीः द्रविड़
X

नई दिल्ली । टेस्ट क्रिकेट से अचानक संन्यास लेने वाले महेंद्र सिंह धोनी की तारीफ करते हुए पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ ने धोनी की कप्तानी शैली की तारीफ की और उन्हें आक्रामक कप्तान करार दिया। उन्होंने कहा कि इस विकेटकीपर बल्लेबाज को ऐसे कप्तान के रूप में जाना जाएगा जिन्होंने उदाहरण पेश करते हुए टीम की अगुआई की और सिर्फ बातों पर ध्यान नहीं दिया।
द्रविड़ ने कहा कि धोनी ऐसा कप्तान है जिसके नेतृत्व में खेलने में मुझे मजा आया। उन्होंने कहा, 'धोनी के बारे में एक चीज जो मुझे पसंद है वह यह है कि आपको जो दिखता है वही मिलेगा। कोई जटिलता नहीं, हमेशा उदाहरण के साथ अगुआई की।
द्रविड़ ने कहा, 'वास्तविकता यह है कि उसकी मौजूदगी में सीनियर समूह बदलाव के दौर से गुजर रहा था और युवा खिलाड़ी आ रहे थे। वह कप्तान के रूप में काफी बात नहीं करता और अपने काम से आपका सम्मान जीतने की कोशिश करता है। वह कभी पीछे नहीं हटता और उदाहरण के साथ अगुआई करता है और ज्यादा बोलने में विश्वास नहीं करता।'
उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है कि इसकी उम्मीद नहीं थी कि वह श्रृंखला के बीच में ऐसा करेगा। मुझे उम्मीद थी कि वह श्रृंखला के अंत में समीक्षा करेगा क्योंकि भारत को अगले सात या आठ महीने तक टेस्ट क्रिकेट नहीं खेलना।' द्रविड़ ने कहा, 'जहां तक मैं धोनी को जानता हूं अगर श्रृंखला हारी नहीं होती तो मुझे नहीं लगता कि वह श्रृंखला के बीच में ऐसा फैसला करता।'
गौरतलब है कि कल आस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न में ड्रा समाप्त हुए तीसरे टेस्ट के बाद धोनी ने टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह दिया। धोनी ने हालांकि मैच के खत्म होने के बाद भी संन्यास लेने का कोई संकेत नहीं दिया था।

Updated : 2014-12-31T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top