Home > Archived > प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पर लगा मिला ताला

प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पर लगा मिला ताला

चिकित्सक व कर्मचारियों का कटेगा वेतन

ग्वालियर। जिला परिवार कल्याण एवं स्वास्थ्य विभाग के स्थानीय अधिकारियों को निरीक्षण के दौरान प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र वीरपुर पर ताला लगा मिला। इस पर चिकित्सक एवं कर्मचारियों का एक दिन का वेतन काटते हुए दो वेतनवृद्धि रोकने के लिए उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किए गए।
उल्लेखनीय है कि प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र वीरपुर में 6 पलंगों की सुविधा उपलब्ध है लेकिन चिकित्सक एवं कर्मचारी स्वास्थ्य केन्द्र खोलते ही नहीं। जिसकी पिछले कुछ समय से शिकायतें आ रही थीं कि स्वास्थ्य केन्द्र खोला ही नहीं जा रहा। जबकि पिछले समय ही प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र को निरन्तर प्रसव सुविधा उपलब्ध कराने हेतु निर्देशित किया गया था। यहां शनिवार को निरीक्षण किया गया तो पाया गया कि चिकित्सक एवं कर्मचारी नदारद मिले। इस पर अनुपस्थित मिले सभी चिकित्सक एवं कर्मचारियों को शनिवार के शाम का वेतन काटते हुए दो वेतनवृद्धि रोकने के लिए कारण बताओ नोटिस जारी किए। साथ ही यदि व्यवस्थाएं नहीं सुधारी गईं तो संविदा समाप्त करने की कार्यवाही भी की जा सकती है।

ये मिले अनुपस्थित
डॉ.के.के.गुप्ता, डॉ.देवेन्द्र शर्मा, श्रीमती विमला गौतम, श्रीमती ललिता शिराडकर, आर.सी.कटारे, श्रीमती वेदवती श्रीवास्तव, श्रीमती ममता साहू, दिनेश गोस्वामी एवं देवेन्द्र सिंह।

Updated : 3 Dec 2014 12:00 AM GMT
Next Story
Top