Home > Archived > पाकिस्तान में पेशावर के आर्मी स्कूल पर आतंकी हमले में 84 बच्चों सहित 104 लोगों की मौत

पाकिस्तान में पेशावर के आर्मी स्कूल पर आतंकी हमले में 84 बच्चों सहित 104 लोगों की मौत

पाकिस्तान में पेशावर के आर्मी स्कूल पर आतंकी हमले में 84 बच्चों सहित 104 लोगों की मौत
X

पेशावर | पाकिस्तान के पेशावर में आतंकियों ने हमला किया। जानकारी के अनुसार, आतंकियों ने पेशावर के एक प्रसिद्ध आर्मी स्कूल पर हमला बोल दिया। इस हमले में हमले में 84 बच्चों की मौत हो गई है और दर्जनों अन्‍य बच्चे हमले घायल हो गए हैं। कुल मिलाकर इस आतंकी हमले में 104 लोगों की मौत हो गई है, जिसमें दो टीचर्स और एक पुलिसकर्मी भी शामिल हैं। गौर हो कि इस स्‍कूल को सेना द्वारा संचालित किया जाता है।
स्‍कूल में आतंकी हमले के दौरान 1500 बच्‍चे मौजूद थे और काफी संख्‍या में बच्‍चे ऑडीटोरियम में परीक्षा दे रहे थे। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि काले कपड़े पहने हुए कई आतंकवादी वरसाक रोड स्थित आर्मी पब्लिक स्कूल में घुस गए और अंधाधुंध गोलियां चलानी शुरू कर दी।
माना जाता है कि हमले के वक्त करीब 500 छात्र और शिक्षक स्कूल के अंदर मौजूद थे। एक अधिकारी ने बताया कि हमले में करीब छह आतंकवादी शामिल थे और हमलावरों ने काला लिबास धारण कर रखा था। अभी भी करीब सैंकड़ों छात्र स्कूल के अंदर फंसे हुए हैं। पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने हमले की निंदा की है। उन्‍होंने कहा कि हमलावरों को बख्‍शा नहीं जाएगा। अधिकारियों ने बताया कि वारसाक रोड पर स्थित सेना के एक पब्लिक स्कूल में काले कपड़े पहने कई आतंकवादी घुस गये और उन्होंने अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि स्कूल को घेर लिया गया है और बचाव अभियान प्रगति पर है। माना जा रहा है कि जिस समय यह हमला हुआ उस समय लगभग 500 छात्र और शिक्षक स्कूल के भीतर थे।

Updated : 2014-12-16T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top