Home > Archived > बीच रास्ते में खड़े वाहनों से हो रहा यातायात प्रभावित

बीच रास्ते में खड़े वाहनों से हो रहा यातायात प्रभावित

भिण्ड। शहर में राष्ट्रीयकृत और निजी बैंकों की शाखाएं मुख्य बाजार से लेकर मुख्य सड़को पर खुली हैं। जहां जहां बैंक स्थापित है, वहां किसी भी स्थान पर वाहनों के पार्किंग के लिए जगह नहीं है। इसी के चलते नगर की अधिकतर बैंकों के बाहर वाहनों का जमावड़ा रहता है जिससे यातायात व्यवस्था प्रभावित हो रही है।
बैंक शाखा खोलने के दौरान की प्रक्रिया के दौरान ही पार्किंग व्यवस्था का भी उल्लेख रहता है, इसके बावजूद भी बैंकों के पास कोई पार्किं ग व्यवस्था नहीं है। लश्कर रोड स्थित स्टेट बैंक की शाखा के बाहर पार्किंग व्यवस्था नहीं होने से वहां जाम की स्थिति बनी रहती है। बैंक के सामने दिन भर वाहनों का जमावड़ा लगा रहता है। बैंक के बाहर सड़क पर बेतरतीव ढंग से वाहन खड़े रहते हैं जिसकी वजह से जाम की स्थिति बनी रहती है। यातायात पुलिस ने कुछ दिनों पूर्व बैंकों के बाहर खड़े वाहनों पर कार्रवाई भी की थी, लेकिन फिर उन्होंने भी इस ओर ध्यान नहीं दिया। जाम की वजह से आम लोगों के साथ बैंक उपभोक्ताओं को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इसके अलावा भूता बाजार, इटावा रोड स्थित पंजाब नेशनल बैंक के सामने भी यही स्थिति बनी रहती है। बैंकों में पार्किंग व्यवस्था न होने से आम लोग परेशान हो रहे हैं।

बैंक नियमों में है पार्किंग का प्रावधान
जब कहीं भी किसी भी बैंक की शाखा खोले जाने की तैयारी की जाती है और स्थान का चयन किया जाता है, वहां पार्किंग व्यवस्था का पहले ध्यान रखा जाता है लेकिन भिण्ड शहर में बैंकों के पास पार्किंग संबंधी कोई व्यवस्था नहीं है। बैंक प्रबंधन भी इस ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं। बैंको के बाहर बेतरतीव ढंग से खड़े दो पहिया वाहन खड़े रहते हैं।
व्यस्ततम मार्गों पर होती है परेशानी
लश्कर रोड पर जहां स्टेट बैंक का कार्यालय है वह शहर की मुख्य सड़क है। पैदल जाने वाले लोगों के अलावा इस मार्ग से ऑटो वाहन व अन्य वाहन भी गुजरते हैं। जाम की स्थिति निर्मित होने से राहगीरों के अलावा इन्हें भी परेशानी का सामना करना पड़ता है।

Updated : 2014-11-08T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top