Latest News
Home > Archived > भारतीय समुदाय पर बढ़ रहा है आतंकी हमले का खतरा : आईबी

भारतीय समुदाय पर बढ़ रहा है आतंकी हमले का खतरा : आईबी

भारतीय समुदाय पर बढ़ रहा है आतंकी हमले का खतरा : आईबी
X

गुवाहाटी | आईएसआईएस और अल कायदा को भारत के लिए गंभीर चुनौतियां करार देते हुए गुप्तचर ब्यूरो (आईबी) के निदेशक आसिफ इब्राहिम ने कहा कि भारतीय समुदाय पर आतंकी समूहों के प्रति निष्ठा रखने वाले तत्वों के हमले का खतरा काफी बढ़ा है। पुलिस महानिदेशकों और पुलिस महानिरीक्षकों के सम्मेलन को संबोधित करते हुए इब्राहिम ने कहा कि अल कायदा और आईएसआईएस से यदि प्राथमिकता के साथ नहीं निपटा गया, तो वे देश के लिए गंभीर सुरक्षा चुनौतियां खड़ी कर सकते हैं।
सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री राजनाथ सिंह और कई राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल हुए। इब्राहिम ने कहा, तेजी से बढ़ते क्षेत्रीय प्रसार और खिलाफत के प्रभाव से एक ओर जहां समूह (आईएसआईएस) की छवि बढ़ रही है, वहीं दूसरी ओर यह अपनी क्षमता बढ़ा रहा है।
गुप्तचर ब्यूरो के निदेशक ने कहा कि 80 देशों के लोग संघर्ष में शामिल होने संबद्ध क्षेत्र (इराक और सीरिया) में पहुंचे हैं। इब्राहिम ने कहा कि इंडियन मुजाहिदीन से अलग होकर बने और अफ-पाक क्षेत्र में संचालित एक समूह ने आईएसआईएस को अपना समर्थन देने की घोषणा की है, अल कायदा ने खासकर भारत को निशाना बनाते हुए भारतीय उपमहाद्वीप में अपनी इकाई गठित करने की घोषणा की है। 

Updated : 2014-11-30T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top