Home > Archived > जमीन पर मरीजों के लेटने का समय गया: मिश्रा

जमीन पर मरीजों के लेटने का समय गया: मिश्रा

दतिया । वो समय गया जब किसी मरीज को बिस्तरों के अभाव में जमीन पर ही अपना इलाज कराने के लिए सोना पड़ता था। अब कोई भी मरीज अपना इलाज पलंग पर लेटकर करा सकेंगे। हम स्वास्थ्य क्षेत्र में आगे निकल चुके हंै, इस क्षेत्र में अभी और तरक्की मेडीकल कॉलेज बन जाने के बाद होगी। स्वास्थ्य के क्षेत्र में जून 2015 में एक और बड़ी सौगात मिलेगी जो 100 बिस्तरों वाले एक और नये भवन के रूप में होगी। यह बात प्रदेश के लोक स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र ने जिला चिकित्सालय में 100 बिस्तरों व कई खुबियों वाले 378 लाख की लागत से बने भवन के लोकार्पण कार्यक्रम के दौरान कही।
उन्होंने कहा कि अच्छा क्या कर सकते हैं मुझे इसकी चिन्ता रहती है। केवल अच्छा भवन बनाने उसमें अच्छे यंत्र लगाने से स्वास्थ्य के क्षेत्र में सुधार नहीं हो जाता है। सुधार तो चिकित्सक के शब्दों से भी हो सकता है जो प्रायवेट अस्पतालों की सफलता का सबसे महत्वपूर्ण पहलू होता है। डॉ. मिश्रा ने ग्वालियर मेडीकल कॉलेज से आए दलों से कहा कि दतिया में बनने वाले मेडीकल कॉलेज के लिए 30 करोड़ का आलीशान भवन बनवाएं तथा 50 करोड़ के अत्याधुनिक यंत्रों को जिला चिकित्सालय से सुसज्जित करें। ग्वालियर मेडीकल कॉलेज के डीन श्री पटेल से कहा कि इसके लिए आवंटित भूमि का अवलोकन भी कर ले। इस अवसर पर भिण्ड दतिया के सांसद डॉ. भागीरथ प्रसाद ने कहा कि दतिया में हो रहे विकास कार्यो का साक्षी होना हमारे लिये बड़े गौरव की बात है।
इस अवसर पर ग्वालियर से आए डॉक्टर जीएस पटेल, डॉ. कमल भदौरिया, डॉ. ज्योति विदल, सहित अवधेश नायक ,डॉ. रामजी खरे, प्रमोद पुजारी, प्रशांत ढेंगुला, गुड्डी साहू, बृजेश दुबे, बृजमोहन शर्मा, श्रीमती कुमकुम रावत, श्रीमती सुलक्षणा गांगोटिया, श्रीमती सुमन दांगी, हरिओम सिंह यादव, मनमोहन तिवारी, डॉ. राजू त्यागी, श्रीमती गिरजा भार्गव, शशि पस्तोर सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण एवं गणमान्यजन उपस्थित थे।


Updated : 3 Nov 2014 12:00 AM GMT
Next Story
Top