Top
Home > Archived > नेपाल में बस हादसे में भारतीय सहित मरने वालों की संख्या 47 हुई

नेपाल में बस हादसे में भारतीय सहित मरने वालों की संख्या 47 हुई

काठमांडू। नेपाल में पिछले सप्ताह हुये एक भयानक बस हादसे में एक भारतीय सहित मरने वालों की संख्या आज 47 हो गयी। बचाव अभियान का आज चौथा दिन है।
उल्लेखनीय है कि 50 से अधिक लोगों को लेकर जा रही यह बस जाजरकोट जिले के पहाड़ी क्षेत्र में एक संकरे रास्ते पर फिसल कर भेरी नदी में गिर गयी थी। पहले दिन अधिकारियों ने पांच लोगों के मारे जाने और लगभग 45 लोगों के लापता होने की पुष्टि की थी।
सड़क से लगभग 80 मीटर नीचे गिर जाने के तुरंत बाद यह बस पानी में डूब गयी जिसे आज आंशिक रूप से बाहर निकाल लिया गया। हादसे के शिकार लोगों में बिहार में रक्सौल के रहने वाले सकील मियां भी शामिल हैं और आज मरने वाले लोगों की संख्या 47 हो गयी। अधिकारियों ने रविवार को पानी के तेज बहाव वाली भेरी नदी से 42 और शवों को निकाला था। जाजरकोट जिला पुलिस अधिकारी के मुताबिक, कुछ यात्रियों के अभी भी लापता होने का अनुमान है।
आधिकारिक यात्रियों की सूची में केवल 45 लोगों का नाम शामिल है लेकिन अधिकारियों का मानना है कि चालक ने लोगों का नाम सूची में शामिल किये बगैर और यात्रियों को बस में बिठाया होगा। माना जा रहा है कि एक भारतीय के अलावा, शेष पीड़ित स्थानीय नागरिक थे। इनमें से अधिकांश युवा थे जो नौकरी पर जा रहे थे। जाजरकोट के जिला पुलिस कार्यालय के प्रमुख डीएसपी दिनेश राज मैनाली ने आज बताया कि अभी भी कम से कम 12 लोग लापता हैं। उन्होंने बताया कि 32 शवों की पहचान कर ली गयी है और 15 शवों की अभी पहचान की जानी है।


Updated : 2014-11-24T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top