Top
Home > Archived > नक्सली हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के एक अधिकारी समेत छह पुलिसकर्मी घायल

नक्सली हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के एक अधिकारी समेत छह पुलिसकर्मी घायल

रायपुर। छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में नक्सली हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के एक अधिकारी समेत छह पुलिसकर्मी घायल हो गए। राज्य के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने बताया कि सुकमा जिले के चिंतागुफा थाना क्षेत्र के अंतर्गत नक्सलियों ने पुलिस दल पर हमला कर दिया, जिसमें सीआपीएफ के 150 वीं कोबरा बटालियन के उप निरीक्षक विपिन कुमार, आरक्षक मधुकर राठौर, सुरेंद्र बाथी, 206 वीं बटालियन के आरक्षक चंद्रशेखर और मनोज तथा सीआरपीएफ के महानिरीक्षक एचएस सिधु के गनमैन रुपक रावत घायल हो गए हैं।
अधिकारियों ने बताया कि महानिरीक्षक के नेतृत्व में सीआरपीएफ और जिला पुलिस बल का दल गश्त के लिए रवाना हुआ था। दल जब चिंतागुफा क्षेत्र में था उसी दौरान नक्सलियों ने उनपर हमला कर दिया। इस हमले में सीआरपीएफ के छह जवान घायल हो गए। पुलिस दल ने जवाबी कार्रवाई की और कुछ देर की मुठभेड के बाद नक्सली वहां से भाग गए। बताया जा रहा है कि घायलों को लेने गए वायुसेना के हेलिकॉप्टर पर भी नक्सलियों ने गोली दागी जिससे उस पर तैनात एक गनर जख्मी हो गया।
बता दें कि पिछले दो दिनो से चिंतागुफा इलाके में सीआरपीएफ, कोबरा व जिला बल के जवानों का खोज अभियान चल रहा है। शुक्रवार को दोपहर बाद जवान जब तुंगेमड़का के जंगलों में पहुंचे तो घात लगाए नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी जो देर रात तक चलती रही।
गौरतलब है कि घायल जवानों को लेने एयरफोर्स का हेलिकॉप्टर गरुण गया था। हेलिकॉप्टर पर भी नक्सलियों ने फायरिंग की। इससे हेलिकॉप्टर में बैठे जवान मुकेश तिवारी को गोली लग गई।



Updated : 2014-11-22T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top