Home > Archived > पाकिस्तान ने 61 भारतीय मछुआरों को किया गिरफ्तार

पाकिस्तान ने 61 भारतीय मछुआरों को किया गिरफ्तार

इस्लामाबाद। पाकिस्तान ने भारत के करीब 61 मछुआरों को पाकिस्तान की जलसीमा का कथित तौर पर उल्लंघन करने के लिए गिरफ्तार किया है। साथ ही उनकी 11 नौकाएं जब्त कर ली गई हैं।
एक पुलिस अधिकारी ने आज कहा कि कल गिरफ्तार किए गए मछुआरों को कराची स्थित डॉक्स पुलिस चौकी में स्थानांतरित कर दिया गया है। सभी गिरफ्तार मछुआरों को विदेशी कानून एवं मत्स्य कानून के तहत आरोपित किया गया है।
उल्लेखनीय है कि दोनों देशों के मछुआरे जब भी गलती से पाकिस्तान के दक्षिणी प्रांत सिंध एवं गुजरात के बीच की अचिन्हित जलसीमा में प्रवेश करते हैं, तो दोनों देश एक-दूसरे के मछुआरों को अक्सर गिरफ्तार करते रहते हैं। ये मछुआरे अक्सर कई-कई साल सलाखों के पीछे गुजारते हैं।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए जिस समय पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ नयी दिल्ली आए थे, तब 150 से ज्यादा भारतीय मछुआरों को उनकी नौकाओं के साथ मुक्त कर दिया गया था। उस अवसर पर पाकिस्तान ने कहा था कि उन सभी मछुआरों को मुक्त कर दिया गया है, जिनकी राष्ट्रीयता की पुष्टि भारत ने की है। जबकि अभी भी दर्जनों मछुआरे पाकिस्तान की जेल में हैं।

Updated : 2014-11-21T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top