Home > Archived > रामपाल के समर्थकों और पुलिस के बीच झड़प, मुख्यमंत्री ने बुलायी आपात बैठक

रामपाल के समर्थकों और पुलिस के बीच झड़प, मुख्यमंत्री ने बुलायी आपात बैठक

रामपाल के समर्थकों और पुलिस के बीच झड़प, मुख्यमंत्री ने बुलायी आपात बैठक
X

हिसार। हिसार के बरवाला में रामपाल के आश्रम पर पुलिस ने कार्रवाई शुरु कर दी। आश्रम के बाहर के हालात बेहद खराब हो गए हैं। समर्थक हिंसक होते जा रहे हैं। दोनों ओर से फायरिंग की खबरें हैं, जिसमें कुछ लोग घायल भी हुए हैं। उनपर काबू पाने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज भी करना पड़ा है। इस बीच, स्थिति की गंभीरता को देखते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने सरकार और प्रशासन की आपात बैठक बुलाई है।
आश्रम की दीवार गिराने के लिए बुलडोजर और जेसीबी मशीनें मंगाई है। करीब 1000 पुलिसवाले इस कार्रवाई में शामिल है। पुलिस आगे बढ़ने की कोशिश लगातार कर रही है। महिलाएं आश्रम के गेट पर डटीं हुईं हैं।
भारी संख्या में पुलिस बल ने आश्रम को चारों तरफ से घेर लिया है। आश्रम के बाहर प्रदर्शन कर रहे समर्थकों को हटाने के लिए पुलिस वॉटर कैनन का इस्तेमाल भी कर रही है, लेकिन संतरामपाल के समर्थक आश्रम से हटने को तैयार नहीं है। और पुलिस पर पथराव कर रहे हैं। पुलिस के मुताबिक रामपाल आश्रम में ही मौजूद हैं और पुलिस किसी भी कीमत में उन्हें आज गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश करेगी।
गौरतलब है कि दो डेडलाइन बीत जाने के बावजूद पुलिस रामपाल को हाईकोर्ट में पेश नहीं कर पाई है। सोमवार को पुलिस ने कोशिश की थी मगर रामपाल के समर्थकों ने हंगामा शुरू कर दिया। हाईकोर्ट ने अब उनकी गिरफ्तारी के लिए 21 नवंबर की तारीख मुकर्रर की है।
सोमवार को उनके समर्थकों ने खुद पर मिट्टी का तेल डालकर खूब ड्रामा किया और पुलिस को उकसाने की कोशिश की। पुलिस ने सतलोक आश्रम को खाली करवाने के सतलोक आश्रम ऑपरेशन को शुरू कर दिया है। वहीं आश्रम के अनुयायी अपनी जिद्द पर अड़े हुए है।

Updated : 18 Nov 2014 12:00 AM GMT
Next Story
Top