Home > Archived > पहले वनडे में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 93 रनों से हराया

पहले वनडे में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 93 रनों से हराया

दुबई | स्टीवन स्मिथ के करियर के पहले वनडे शतक और मिशेल जॉनसन के तीन विकेटों की मदद से आस्ट्रेलिया ने पहले दिन-रात्रि वनडे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में पाकिस्तान को 93 रनों से हरा दिया।
स्मिथ ने अपनी पारी में 118 गेंद का सामना करते हुए 101 रन की पारी खेली। आस्ट्रेलिया ने अपनी पार्टी में आठ विकेट के नुकसान पर 255 रन बनाए। इसके जवाब में पाकिस्तान की टीम शारजाह स्टेडियम में खेले गए इस मैच में 36.3 ओवरों में 162 रन बनाकर आउट हो गयी। जानसन ने तीन और ग्लेन मैक्सवेल तथा नाथन लायन को दो दो बल्लेबाजों को आउट किया। पाकिस्तान की ओर से सिर्फ उमर अकमल और सरफराज अहमद ही कुछ संघर्ष कर सके।
इसके पहले स्मिथ को मैच की दूसरी गेंद पर ही क्रीज पर उतरना पड़ा जब सलामी बल्लेबाज आरोन फिंच तेज गेंदबाज मोहम्मद इरफान की गेंद पर प्वाइंट पर लपके गए। स्मिथ ने इसके बाद डेविड वार्नर (43) के साथ दूसरे विकेट के लिए 86 रन जोड़कर पारी को संभाला। उन्होंने कप्तान जार्ज बैली (18) के साथ तीसरे विकेट के लिए 37 रन भी जोड़े।
वार्नर को शाहिद अफरीदी ने पवेलियन भेजा जबकि बैली कामचलाउ गेंदबाज फवद आलम का शिकार बने। पाकिस्तान की ओर से अफरीदी सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने 46 रन देकर तीन विकेट चटकाए।

Updated : 8 Oct 2014 12:00 AM GMT
Next Story
Top