Latest News
Home > Archived > मेघालय में बाढ़ से मरने वालों की संख्या 59 हुई

मेघालय में बाढ़ से मरने वालों की संख्या 59 हुई

शिलांग | मेघालय में बाढ़ से मरने वालों की संख्या 59 हो गई। एक अधिकारी ने बताया कि तीन लोग अभी भी लापता हैं। मेघालय के कम से कम 1,172 गांवों में आई बाढ़ में दो लाख से ज्यादा लोग प्रभावित हुए हैं। 30,000 से ज्यादा विस्थापित लोग 108 राहत शिविरों में रह रहे हैं।
मुख्य सचिव पी.बी.बो वरज्री ने बताया, "ईस्ट खासी हिल्स जिले से एक और शव बरामद होने के बाद मरने वालों की आधिकारिक संख्या 59 तक पहुंच गई है। तीन लोग अभी भी लापता हैं, खोज जारी है।"
उन्होंने बताया, "गारो हिल्स के बाढ़ग्रस्त इलाकों में स्थिति काफी सुधरी है। बाढ़ का पानी कम हुआ है और जिले के अधिकारी नुकसान के सही कारण का आकलन कर रहे हैं।"
वरज्री ने बताया कि अधिकतर विस्थापित लोग अभी भी राहत शिविरों में हैं। उन्होंने बताया कि सरकार बाढ़ प्रभावित लोगों को खाना और अन्य राहत सामग्री उपलब्ध करा रही है। मेघालय में 24 सितंबर को आई बाढ़ लगभग एक सप्ताह तक जारी रही थी। बाढ़ गारो हिल्स में बादल फटने के कारण आई थी।
मुख्यमंत्री मुकुल सांगमा ने कहा था, "यह गारो हिल्स में आई सबसे बुरी बाढ़ थी। हमने सिर्फ अनमोल जिंदगियां ही नहीं खोई हैं, बाढ़ से बहुत अधिक नुकसान भी हुआ है।"
उन्होंने कहा था, "हमें अब बहुत कुछ करने की जरूरत है। बाढ़ के कारण हम अपने विकास कार्य में 10 साल पीछे आ गए हैं।"केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने मेघालय सरकार को अधिक से अधिक सहायता उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया है।

Updated : 2014-10-07T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top