Home > Archived > पांच विभागों के लिए स्थान तय

पांच विभागों के लिए स्थान तय

मामला एक हजार पलंग के अस्पताल का

ग्वालियर। जयारोग्य अस्पताल परिसर में बनने वाले एक हजार पलंग अस्पताल में पांच विभागों के लिए स्थान तय कर लिया गया है। अधिष्ठाता डॉ.जी.एस.पटेल एवं अस्पताल अधीक्षक डॉ.ज्योति बिन्दल ने बुधवार को विभागों के लिए स्थान तय करने को लेकर बैठक ली।
जानकारी के अनुसार अस्पातल परिसर में बनने वाले हजार पलंग अस्पताल में विभागों के लिए स्थान तय करने का कार्य चल रहा था। इसके बाद बुधवार को मेडीसिन, निश्चेतना(बेहोशी), सर्जरी, हड्डी रोग एवं चर्म रोग विभाग के लिए स्थान तय कर लिए हंै।
उल्लेखनीय है कि सभी विभागों के बाह्य रोगी विभागों को भू-तल पर रखने की बात पिछले दिनों सामने आई थी। साथ ही अब यह भी बताया जा रहा है कि मानवीय आधार को ध्यान में रखते हुए अन्य विभागों की अपेक्षा स्त्री रोग विभाग एवं हड्डी रोग विभाग को निचले तल पर रखने हेतु प्राथमिकता दी जाने की बात भी सामने आ रही है। जिससे विभाग से सम्बन्धित मरीजों को आने-जाने में परेशानी का सामना न करना पड़े।

प्रमुख सचिव को भेजा सुपर स्पेशलिटी का प्रोजेक्ट
जयारोग्य अस्पताल में विभिन्न विभागों को अत्यधिक संक्रमित रोग से बचाव हेतु एवं आधुनिक तकनीकी सुविधा देने के लिए सुपर स्पेशलिटी वार्ड बनाया जाना है। जिसकी लागत 150 करोड़ बताई जा रही है। दिल्ली में सुपर स्पेशलिटी वार्ड का प्रस्तुतिकरण करने के बाद प्रबन्धन द्वारा बुधवार को प्रमुख सचिव को सुपर स्पेशलिटी का प्रोजेक्ट भेज दिया है।

''हजार पलंग अस्पताल में विभागों के लिए स्थान तय करने के लिए बैठकों का आयोजन किया गया था। इसके बाद पांच विभागों के लिए स्थान तय कर लिया गया है।
डॉ.जी.एस.पटेल
अधिष्ठाता, जयारोग्य चिकित्सा महाविद्यालय

Updated : 2014-10-30T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top